दिल्ली: प्रदर्शन में शामिल होंगे पूर्व सीएम भूपेश बघेल सहित कई वरिष्ठ नेता

कबीरधाम जिला कांग्रेस कमेटी आज लोहारीडीह मामले को लेकर धरना प्रदर्शन करने जा रही है। इस प्रदर्शन में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज, पूर्व सीएम भूपेश बघेल सहित प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शामिल होंगे। प्रदर्शन को देखते हुए कवर्धा में अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किए गए हैं। पांच सूत्रीय मांगों को लेकर जिला कांग्रेस द्वारा कवर्धा विधायक व डिप्टी सीएम गृह मंत्री विजय शर्मा के कार्यालय का घेराव किया जाएगा। 

इससे पहले शहर के गांधी मैदान में सभा का आयोजन होगा। जिला कांग्रेस के नेताओं ने बताया कि प्रदेश में बढ़ते अपराध पर गृहमंत्री से इस्तीफा की मांग, तत्कालीन एसपी डॉ. अभिषेक पल्लव द्वारा कचरू साहू की मौत पर गलत बयान देकर गुमराह किया गया। साथ ही थाने में ग्रामीणों की पिटाई की गई, जिससे प्रशांत साहू की मौत हो गई। एसपी, रेंगाखार थाने के तत्कालीन सभी स्टाफ पर एफआईआर दर्ज कराने, लोहारीडीह कांड में जेल में कैद 167 ग्रामीणों की मामले में संलिप्तता की निष्पक्ष जांच करते हुए निर्दोष की रिहाई करने सहित अन्य मांगें शामिल है।

इधर, भीड़ को देखते हुए प्रदर्शन को नाकाम करने पुलिस ने तैयारी कर रखी है। गांधी मैदान में कांग्रेस की सभा होगी, वहां से लेकर डिप्टी सीएम कार्यालय तक करीब 500 पुलिस जवान तैनात रहेंगे। कांग्रेसियों को रोकने के लिए तीन स्थानों पर बैरिकेड लगाए गए हैं। पुलिस पहले तो कांग्रेसियों को सिग्नल के पास स्थित कांग्रेस कार्यालय के पास रोकने प्रयास करेगी। वहां से आगे बढ़े, तो अंबेडकर चौक पर रोकेंगे। इसके बावजूद आंदोलनकारी नहीं रुके, तो आखिर में करपात्री ग्राउंड स्थित डिप्टी सीएम कार्यालय के पास जिला पंचायत रोड सड़क के दोनों ओर बैरिकेड लगाकर रोका जाएगा।

Back to top button