अन्नाद्रमुक और DMDK के बीच हुआ डील फाइनल

तमिलनाडु की मुख्य विपक्षी पार्टी अन्नाद्रमुक ने बुधवार को डीएमडीके के साथ लोकसभा चुनाव के लिए सीटों के बंटवारे को अंतिम रूप दे दिया। AIADMK महासचिव एडप्पादी पलानीस्वामी और DMDK महासचिव प्रेमलता विजयकांत ने लोकसभा चुनाव के लिए गठबंधन को लेकर हाथ मिलाया है।

एआईएडीएमके महासचिव एडप्पादी पलानीस्वामी कहते हैं, ”हम इस संसदीय चुनाव का सामना एक साथ करने जा रहे हैं। DMDK को कुल 5 निर्वाचन क्षेत्र आवंटित किए गए हैं। ये हैं तंजावुर, विरुधुनगर, तिरुवल्लूर, सेंट्रल चेन्नई और कुड्डालोर।”

तमिलनाडु के मुख्य विपक्षी दल अन्नाद्रमुक ने बुधवार को लोकसभा की सीटों पर सहयोगी दल डीएमडीके और पुथिया तमिलागम के साथ समझौता कर लिया है। वहीं, सत्तारूढ़ द्रमुक ने 19 अप्रैल को होने वाले मतदान में अपने 21 लोकसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है। द्रमुक ने सांसद कनिमोरी, टीआर बालू और ए.राजा की सीट समेत कई सीटें बरकरार रखी हैं। जबकि अन्य 18 सीटों को द्रमुक ने अपने सहयोगी दलों कांग्रेस, वाम दलों और वीसीके व अन्य को दे दी हैं।

अन्नाद्रमुक के पार्टी मुख्यालय में सीटों पर समझौते की घोषणा करते हुए बुधवार को पार्टी महासचिव इड्डापड्डी के.पलानीस्वामी ने कहा कि डीएमडीके को तिरुवलुर (सुरक्षित), सेंट्रल चेन्नई, कुट्टालोर, तंजावुर और विरुद्धनगर लोकसभा संसदीय सीटों पर चुनाव लड़ने का अवसर मिलेगा। जबकि पुथिया तमिलागम को तेनकसी और ¨डडीगुल क्षेत्र की सीटें मिली हैं।

इस चुनावी समझौते पर डीएमडीके के महासचिव प्रेमलता विजयकांत और पीटी के प्रमुख के.कृष्णसामी ने किए हैं।दूसरी ओर, तमिलनाडु के सत्तारूढ़ दल द्रमुक 21 सीटों पर उम्मीदवारों की सूची जारी करते हुए कहा कि पार्टी ने अपना घोषणापत्र भी जारी कर दिया है।

उसने इसमें राज्यपालों की नियुक्ति से लेकर अनुच्छेद 370 हटाने जैसे मुद्दों को शामिल किया है। सत्तारूढ़ दल के 21 उम्मीदवारों में से 11 सीटों पर नए चेहरे उतारे गए हैं। सांसद कनिमोरी, टीआर बालू और ए.राजा के अलावा, दयानिधि मारन, एस.जगथरकशकन, कलानिधि वीरासामी, कतिर आनंद और एसीएन अन्नादुरई को भी कायम रखा गया है।

Back to top button