छत्तीसगढ़ के पांच शहरों में ईडी का छापा, दुर्ग में ड्राइवर के घर से करोड़ों का कैश बरामद!

केंद्रीय प्रवर्तन निदेशालय ने आज छत्तीसगढ़ के 5 शहरों में दुर्ग, रायपुर, कोरबा, रायगढ़ और राजनांदगांव में ताबड़तोड़ छापामारी की है। इस दौरान ईडी ने करोड़ों रुपये की नगदी जब्त की है। यह कार्रवाई महादेव ऑनलाइन सट्टा एप मामले में हुई है। ईडी की टीम ने भिलाई के हाउसिंग बोर्ड ब्लॉक नंबर-15 क्वॉर्टर नंबर-17 निवासी बप्पा दास के यहां से करीब पांच करोड़ कैश जब्त किया है। ये रकम दीवान में रखी हुई थी।

जब्त रकम में 500 और 2000 के नोट शामिल हैं। नोट गिनने के लिए मशीन मंगाई गई। प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने छापा मार कार्रवाई के दौरान जब नोट जब्त किए तो इतनी बड़ी रकम गिनना संभव नहीं था। लिहाजा टीम ने एसबीआई हाउसिंग बोर्ड ब्रांच से नोट गिनने की मशीन मंगवाई। जब यह कार्रवाई हुई तो मकान में कोई नहीं था लिहाजा ताला तोड़कर ईडी की टीम अंदर घुसी।

जानकारी के अनुसार, बप्पा दास पेशे से ड्राइवर है और ऑनलाइन सट्टा ऐप की आईडी संचालित करता है। ऐसे में उसके पास से इतनी बड़ी रकम का मिलना हैरत की बात है। ईडी को आशंका है कि ये पैसा ऑनलाइन सट्टा ऐप का है जिसे चुनाव में खर्च करने के लिए रखा गया था। 3-4 गाडियों में पहुंचे ईडी के अफसर फिलहाल कार्रवाई में जुटे हैं।

वही जिस व्यक्ति के घर ईडी की टीम ने छापा मारा है, वह पूर्व में पार्षद के घर ड्राइव का काम करता था। ईडी की टीम भिलाई के हाउसिंग बोर्ड के ब्लाक 15 निवासी असीम उर्फ बप्पा के घर जिस वक्त छापा मारी उस समय घर पर कोई नहीं था। ईडी की टीम घर के अंदर दरवाजा तोड़कर घुसी। जहां ईडी की टीम ने दीवान से लगभग 5 करोड़ रुपये नोट बरामद किया है। फ़िलहाल नोटों की गिनती की जा रही है। ईडी के इस छापेमारी कार्रवाई में एक महिला अफसर समेत 7 आधिकरी शामिल हैं।

बता दें कि ईडी ने रायपुर, रायगढ़, दुर्ग में सट्टा कारोबार से जुड़े 8 लोगों के घर छापा मारा है। रायपुर में तीन जगहों पर छापेमारी की गई है। इनमें वॉलफोर्ट सिटी, स्वर्णभूमि और अशोका रत्न में छापेमारी की गई है। यहां ज्वेलरी और पेट्रोल पंप के संचालक के यहां ईडी ने दबिश दी है। बताया जाता है कि इस बार ईडी के निशाने पर चावल कारोबारी और उनसे जुड़े लोग शामिल हैं। रायपुर के तिल्दा में अमित चावल उद्योग और तिरुपति राइसमिल में ईडी की टीम जांच कर रही है।

Back to top button