DC vs CSK: एमएस धोनी की पारी पर फिदा हुआ पूर्व भारतीय कप्‍तान

एमएस धोनी ने रविवार को दिल्‍ली कैपिटल्‍स के खिलाफ विशाखापट्टनम में तूफानी पारी खेली, जिसे देखकर कृष श्रीकांत माही के दीवाने हो गए। चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की टीम 20 रन से मैच हार गई, लेकिन धोनी की पारी ने मैच के नतीजे को बेफिक्र बनाते हुए फैंस को अपने खेल का दीवाना बना दिया। पता हो मौजूदा आईपीएल में एमएस धोनी पहली बार बैटिंग करने उतरे थे।

हालांकि, एमएस धोनी ने ऐसा कोई संकेत नहीं दिया कि वो लंबे समय से क्रिकेट एक्‍शन से दूर हैं और केवल 16 गेंदों में चार चौके व तीन छक्‍के की मदद से नाबाद 37 रन बनाए। श्रीकांत ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा कि सीएसके के पूर्व कप्‍तान की पारी देखकर उनके पास शब्‍द खत्‍म हो गए हैं।

कृष श्रीकांत ने क्‍या कहा
मुझे नहीं पता कि इसे कैसे अभिव्‍यक्‍त करूं। एक तरफ एमएस धोनी का फैन होने के नाते मैं बहुत खुश हूं। इस मामले में कि 42 की उम्र में कोई इस तरह की पारी खेल रहा है। बिना किसी फिक्र के बेहतरीन शॉट जमा रहा है। ये तो विंटेज धोनी है। 2005 में एमएस धोनी ने वाइजैग में पाकिस्‍तान के खिलाफ शतक जमाया था।

अपने इंटरनेशनल करियर के पहले मैच में धोनी बिना खाता खोले आउट हुआ था। फिर जल्‍दी ही उसने पाकिस्‍तानी गेंदबाजी आक्रमण की धज्जियां उड़ा दी। उसने प्‍वाइंट के ऊपर से छक्‍के जड़े। एक हाथ से छक्‍के जड़कर गेंद को मिड विकेट क्षेत्र के स्‍टैंड्स में भेजा। वो सभी जगह छक्‍के लगा रहा था। उन्‍होंने दिल्‍ली के गेंदबाजी आक्रमण की बखिया उधेड़ दी। क्‍या तो पारी थी। पहले वो ऑफ साइड में बड़े शॉट खेलने के लिए प्‍वाइंट क्षेत्र के ऊपर से शॉट खेलता था। मगर वो कवर ड्राइव, वो छक्‍का बेहतरीन था।

धोनी इतने समय तक खेल सकते हैं
भारतीय टीम के पूर्व कप्‍तान और चयनकर्ता कृष श्रीकांत ने कहा कि धोनी की पारी ने सीएसके और उसके फैंस को नैतिक जीत दी है। श्रीकांत ने साथ ही कहा कि धोनी इस पल सर्वश्रेष्‍ठ भारतीय विकेटकीपर हैं। श्रीकांत का मानना है कि एमएस धोनी अभी दो साल और आईपीएल में खेल सकते हैं।

वैसे, दिल्‍ली ने अच्‍छी गेंदबाजी की। मगर धोनी की बैटिंग सनसनीखेज थी। हां सीएसके हार गया। मगर ये सीएसके फैंस की नैतिक जीत है क्‍योंकि सभी लोग एमएस धोनी को बैटिंग करते देखने का इंतजार कर रहे थे।

विकेटकीपिंग की बात करें तो एमएस धोनी भारतीयों में अब भी सर्वश्रेष्‍ठ हैं। वो स्पिनर्स की गेंद पर बिना झिझके कैच पकड़ रहे हैं। एमएस धोनी अच्‍छी विकेटकीपिंग, अच्‍छी बैटिंग और अच्‍छी रनिंग बिटविन द विकेट कर रहे हैं। क्‍या वो 42 उम्र के हैं? मुझे लगता है कि वो दो साल और आईपीएल खेल सकते हैं।

एमएस धोनी और चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की टीम अब 5 अप्रैल को हैदराबाद में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेलेगी।

Back to top button