बेटी ने अपनी माँ की दोबारा करवाई शादी, ऑनलाइन मिल गए नये पापा

- in राज्य, राष्ट्रीय

जिस तरह समय बदलते जा रहा है इंसानों में सोच में भी फर्क आ रहा है. क्योंकि फ्रैंक मिजाज के होने से लोग पुराने जमाने से चली आ रही वाहियात प्रथाओं को तोड़ना शुरू कर चुके हैं. एक ऐसा ही उदाहरण हाल ही में हमारे सामने आया है जब एक बेटी ने समाज के तमाम विरोधों का सामना करने के बाद अपनी विधवा माँ की शादी करवाने का फैसला लिया. दरअसल उसके लड़की के पिता की मृत्यु 2016 में ही हार्ट अटैक की वजह से हो गयी जिससे माँ को काफी दुख हुआ. पति के मौत के सदमे में उसकी जिंदगी विरान हो चुकी थी तब उसकी बेटी ने अपनी माँ की जिंदगी में खुशियां भरने का प्रण लिया.

बेटी ने अपनी माँ की दोबारा करवाई शादी, ऑनलाइन मिल गए नये पापायह मामला जयपुर का है जहां गीता देवी नाम की एक महिला टीचर बच्चों को शिक्षा देने का काम करती है. लेकिन साल 2016 में अचानक उनके पति मुकेश गुप्ता हार्ट अटैक के शिकार हो गए. वक़्त इतना बुरा था कि उनकी बेटी सहिंता भी साथ नही रह पाई. क्योंकि अक्सर उसे काम की वजह से बाहर रहना पड़ता था. हालत यूं हो गयी कि घर पर अकेले रहते-रहते गीता डिप्रेशन में जा चुकी थी वह अपने पति के मौत के सदमे से बाहर ही नही निकल पाती थी.

अपनी माँ को इस बुरी हालत में देखकर संहिता को चिंता होने लगी और उसने प्रण लिया कि माँ की जिंदगी में खुशियां भर के ही दम लेगी. बता दें कि संहिता नए ख्यालो वाली लड़की है और उसके मुताबिक हर इंसान की जिंदगी में एक पार्टनर होना बहुत जरूरी है जिससे वह अपने सुख-दुख शेयर करे ऑयर वक़्त गुजार सके. अब बेटियां काम छोड़कर पूरा वक़्त अपनी माँ को देकर पति की कमी पूरी नही कर सकती इसलिये संहिता ने अपनी माँ के शादी के इश्तिहार के लिए उनका बॉयोडाटा मैटरिमोनियल साइट पर डाल दी जिससे रिश्ता आ सके. यह काम उसने अपनी मां और बड़ी बहन से बताये बिना किया था. लेकिन जब उसने घर आकर यह बात सबको बतायी तो माँ हैरान रह गयी और बड़ी बहन आग बबूला हो रही थी लेकिन जब संहिता ने एक औरत की जरूरतों को समझाया तो सभी एकमत होकर साथ हो गए.

दरअसल, जब संहिता ने अपनी माँ का प्रोफाइल मैरिज साइट पर डाला तो वहां से एक मजबूर इंसान का कॉल आया. उनका नाम केजी गुप्ता था और उन्होंने भी शादी के लिए अप्लाई किया हुआ था. बता दें कि केजी गुप्ता राजस्व विभाग में इंस्पेक्टर के पद पर हैं और उनकी पत्नी का निधन 7 साल पहले कैंसर की वजह से हो गया. हालांकि केजी गुप्ता के 2 बेटे भी हैं. केजी गुप्ता ने बताया कि वो भी अपनी पत्नी के मौत के गम से उबर नही पाये हैं साथ ही वो सदमे के डर से बैडमिंटन खेलकर वक़्त गुजारते हैं. लेकिन कुछ दिनों से उनकी तबियत भी बिगड़ने लगी है और इसकी सबसे बड़ी वजह थी कि उनके लाइफ में कोई पार्टनर नही रही जो ख्याल रख सके. जब केजी गुप्ता ने गीता देवी की प्रोफाइल देखी तो वह पसंद आ गयी और शादी के लिए राजी हो गए.

इधर गीता की बेटी संहिता ने केजी गुप्ता से जुड़ी सभी जानकारियां इक्कठा की तो पता चला कि सारी घटनाएं सही है इसलिए उनसे अच्छा और परफेक्ट इंसान उसकी माँ के लिए कोई हो ही नही सकता. इसके बाद गीता देवी की तबियत से जुड़ा एक छोटा इलाज भी चल रहा था तब केजी गुप्ता ने मिलने की इच्छा जताई और मिलकर गीता को भी शादी के लिए कन्विंस कर लिया. बता दें कि बीते 31 दिसम्बर को इन दोनों ने शादी कर ली ऑयर अपनजी माँ के चेहरे पर खुशियां लौटता देख दोनो बेटियां भी बहुत खुश हैं. इनकी जोड़ी काफी सुंदर दिख रही है, आज कोई भी ऐसा संतान चाहेगा जो माँ-बाप के दुख को समझ सकें.

 
=>
=>
loading...

You may also like

प्रेसिडेंट पुतिन ने पीएम मोदी को किया आमंत्रित, इस बार कुछ ऐसी होगी रूस यात्रा

सोची: रूस के एक बार फिर से प्रेसिडेंट बने