क्रिस्टियानो रोनाल्डो खेलेंगे अपना पांचवां फीफा विश्व कप..

पुर्तगाल ने मंगलवार को कतर 2022 के लिए क्वालीफाई करने के लिए यूरोपीय क्वालीफाइंग प्लेऑफ में उत्तरी मैसेडोनिया को 2-0 से हरा दिया। इस जीत के साथ टीम ने क्रिस्टियानो रोनाल्डो को पांचवां फीफा विश्व कप खेलने का मौका दिया है।

रोनाल्डो 2006 से हर विश्व कप में खेले हैं और मैनचेस्टर यूनाइटेड स्टार ने सुनिश्चित किया कि यह सिलसिला जारी रहेगा। क्योंकि उन्होंने पुर्तगाल को उत्तर मैसेडोनिया में 2-0 से शीर्ष पर पहुंचाने में मदद की।

मैच के बाद रोनाल्डो ने इंस्टाग्राम पर कहा, “लक्ष्य पूरा हुआ।” “हमने कतर में विश्व कप में जगह बनाई। हम वहीं हैं जहां हम होने के लायक हैं।”

ब्रूनो फर्नांडीस ने पहले हाफ में रोनाल्डो के एक पास के बाद मेजबान टीम के लिए स्कोरिंग की शुरुआत की और दूसरे में एक और गोल करके विश्व कप में लगातार छठी बार पुर्तगाल की जगह पक्की की।

फर्नांडिस ने कहा, ”यह एक विशेष जीत है। ”हम अपने लक्ष्य तक पहुंच गए, जो मायने रखता था। पुर्तगाल ने बेहतर मैच खेले हैं, लेकिन यह हमारी यादों में रहेगा। क्योंकि इसने हमें विश्व कप में जगह दी है।”

37 वर्षीय रोनाल्डो यूरो 2004 से शुरू हुए लगातार 10वें बड़े टूर्नामेंट में खेलेंगे। उन्होंने चार विश्व कप और पांच यूरो खेले हैं और 2016 में यूरोपीय खिताब जीता है। रोनाल्डो एकमात्र ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने लगातार नौ शीर्ष टूर्नामेंट के फाइनल में कम से कम एक बार स्कोर किया है। 

इससे पहले महान फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो सबसे अधिक गोल करने वाले फुटबॉलर बन गये हैं। अंतरराष्ट्रीय मैचों में सबसे अधिक गोल करने का रिकॉर्ड पहले से ही रोनाल्डो के नाम है। रोनाल्ड ने अब तक कुल 807 गोल कर दिये हैं।  

Back to top button