क्रिकेट के हैं फैन, भारतीय जायके के हैं दीवाने; Google CEO आज मना रहे 52वां जन्मदिन

टेक कंपनी गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई आज अपना 52 वां जन्मदिन (Sundar Pichai 52nd Birthday) मना रहे हैं। भारतीय मूल के सुंदर पिचाई तमिलनाडु के मदुरै में 10 जून 1972 को जन्मे हैं।

उन्होनें आईआईटी खड़गपुर (Indian Institute of Technology Kharagpur) से अपनी ग्रेजुएशन पूरी की और अमेरिका शिफ्ट हो गए।

पिचाई की कुल संपत्ति की बात करें तो मौजूदा समय में पिचाई 1 बिलियन डॉलर (8342 करोड़ रुपये) संपत्ति के मालिक हैं।

2004 में जॉइन किया था गूगल
सुंदर पिचाई ने गूगल (Google CEO Sundar Pichai) को साल 2004 में जॉइन किया था। गूगल में 10 साल से ज्यादा काम करने के बाद साल 2015 में वे कंपनी के सीईओ बने।

इसी साल गूगल फाउंडर लैरी पेज और सर्गेई ब्रिन ने अल्टाबेट इंक को बनाया था। पिचाई को गूगल सीईओ बनाया गया था। ठीक चार साल बाद पिचाई गूगल की पैरेंट कंपनी अल्टाबेट के सीईओ बने।

भारत के जायके के दीवाने हैं पिचाई
पिछले दिनों ही सुंदर पिचाई ने भारत में अपने पसंदीदा खाने को लेकर खुद जानकारी दी थी। जब पिचाई से पूछा गया कि उनका पसंदीदा इंडियन फूड क्या है तो इस पर उन्होंने बेंगलुरू, दिल्ली और मुंबई जैसे बड़े शहरों का जिक्र किया था।

उन्होंने बताया कि बेंगलुरू आने पर उन्हें डोसा खाना बेहद पसंद है। वहीं, दिल्ली आने पर वे छोले-भटूरे खाना पसंद करते हैं। सुंदर पिचाई मुंबई जाने पर वहां की फेमस पाव-भाजी खाना नहीं भूलते।

क्रिकेट के हैं बड़े फैन
गूगल सीईओ सुंदर पिचाई क्रिकेट के बड़े फैन हैं। वे अक्सर क्रिकेट और टूर्नामेंट को लेकर अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर पोस्ट शेयर करते रहते हैं।

पिचाई ने पिछले दिनों ही आईसीसी मेन टी 20 वर्ल्ड कप को लेकर अपनी उत्सुकता दिखाई थी। पिचाई ने पोस्ट में लिखा था कि वे अपने सबसे पसंदीदा स्पोर्ट को दुनिया भर में प्रचार-प्रसारित देखते हुए बेहद खुश हैं।

लाखों लोग करते हैं फॉलो
सुंदर पिचाई की फैन फॉलोइंग की बात करें तो पिचाई को इंस्टाग्राम पर 3.3 मिलियन (33 लाख ) लोग फॉलो करते हैं।

वहीं, माइक्रोब्लॉगिंग साइट एक्स की बात करें तो यहां पिचाई को 5.3 मिलियन ( 53 लाख) लोग फॉलो करते हैं।

Back to top button