ब्रेकफास्ट में बनाएं हेल्दी पालक आमलेट

सुबह के नाश्ते में कई घरों में आमलेट बनाकर खाया जाता है. आमलेट को आप अगर और भी हेल्दी बनाना चाहते हैं तो पालक आमलेट को तैयार कर सकते हैं. टेस्टी होने के साथ ही पालक आमलेट काफी हेल्दी भी है. प्रोटीन और आयरन से भरपूर पालक आमलेट शरीर के लिए बेहद फायदेमंद होता है और ये वजन घटाने में भी मदद करता है. पालक आमलेट की रेसिपी बेहद आसान है और ये मिनटों में तैयार हो जाता है. पालक आमलेट को आप चाहें तो बच्चों के लंच बॉक्स में भी रख सकते हैं.
सिंपल आमलेट के बजाय ब्रेकफास्ट में अगर आप इस बार पालक आमलेट बनाने की सोच रहे हैं तो हमारी बताई रेसिपी आपके काफी काम आ सकती है. आइए जानते हैं पालक आमलेट बनाने की सिंपल रेसिपी.

पालक आमलेट बनाने के लिए सामग्री
अंडे – 3
प्याज – 1
अदरक कटा – 1/4 टी स्पून
लहसुन कटा – 1/4 टी स्पून
पालक बारीक कटी – 4 टेबलस्पून
हरी मिर्च – 1
लाल मिर्च पाउडर – 1/4 टी स्पून
हल्दी – 1 चुटकी
गरम मसाला – 1/2 टी स्पून
तेल – 2 टी स्पून
नमक – स्वादानुसार

पालक आमलेट बनाने की विधि
पालक आमलेट बनाने के लिए सबसे पहले प्याज, पालक, हरी मिर्च को बारीक-बारीक काट लें. इसके बाद अदरक और लहसुन के भी छोटे-छोटे टुकड़े कर लें. अब एक नॉनस्टिक पैन लें और उसमें तेल डालकर उसे मीडियम आंच पर गर्म करें. तेल गर्म होने के बाद उसमें बारीक कटी प्याज, अदरक, हरी मिर्च, हरा धनिया और लहसुन डाल दें. इन्हें चलाते हुए लगभग 1 मिनट तक भून लें. इसके बाद पैन में बारीक कटी पालक डालें और उसे चम्मच से मिक्स कर पकाएं.

Back to top button