सीपीसीएल भर्ती 2024: यहां इंजीनियर के पदों पर निकली भर्ती

इंजीनियरिंग फील्ड में जॉब ढूंढ रहे कैंडिडेट्स के लिए शानदार मौका है। चेन्नई पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (CPCL) ने इंजीनियर के पदों पर भर्ती निकाली है। इस वैकेंसी के लिए आवेदन की प्रक्रिया फिलहाल चल रही है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 11 मार्च 2024 तक इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स को आधिकारिक वेबसाइट https://cpcl.co.in पर जाकर अप्लाई करना होगा। फीस जमा करने की लास्ट डेट भी 11 मार्च, 2024 है। अंतिम तिथि बीतने के बाद कोई फॉर्म स्वीकार नहीं होगा।

इन तिथियों का रखें ध्यान

इंजीनियर वैकेंसी के लिए ऑनलाइन आवेदन की शुरुआत- 16 फरवरी, 2024

इंजीनियर वैकेंसी के लिए ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 11 मार्च 2024

इंजीनियर वैकेंसी ऑनलाइन शुल्क जमा करने की आखिरी तारीख 11 मार्च 2024

ये देनी होगी फीस

इस वैकेंसी के लिए आवेदन करने वाले सामान्य, ईडब्ल्यूएस और ओबीसी उम्मीदवारों को बतौर आवेदन शुल्क 500 रुपये (केवल पांच सौ रुपये) का शुल्क देना होगा। फीस का भुगतान केवल ऑनलाइन मोड के माध्यम से होगा। शुल्क नॉन-रिफंडेबल होगा। इसके अलावा, एससी/ एसटी/पीडब्ल्यूबीडी/एक्सएसएम/महिला उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के भुगतान से छूट दी गई है।

ये मांगी है आयु सीमा

इंजीनियर भर्ती के लिए आवेदन करने वाले सामान्य/ईडब्ल्यूएस वर्ग से आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 26 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। वहीं, अन्य श्रेणियों से आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को निर्धारित दिशा-निर्देशों के अनुसार लागू होगी।

इंजीनियर भर्ती के लिए ऐसे करें आवेदन

सबसे पहले उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट https://cpcl.co.in/ पर जाना होगा। उम्मीदवारों को गेट पंजीकरण संख्या और जन्म तिथि प्रदान करके “ऑनलाइन आवेदन करें” लिंक के माध्यम से पंजीकरण करना होगा। आवश्यक विवरण प्रदान करें। आवेदन पत्र जमा करें। आवश्यक दस्तावेज जमा करें।

भविष्य के संदर्भ के लिए उसका प्रिंटआउट अपने पास रखें।

Back to top button