गोंडा: सीएचसी पर बेटे का इलाज कराने गए पिता की पिटाई…

सीएचसी पर बेटे का इलाज करने गए पिता को फार्मासिस्ट ने बाहर की दवा लिख दिया। मेडिकल स्टोर से दवा खरीद कर वह लाया। आरोप है कि पेटेंट दवा का दाम लेकर मेडिकल स्टोर संचालक ने उसे जेनेरिक दवा दे दी। बेटे के इलाज के लिए अस्पताल से कोई दवा नहीं दी गई। रात में बेटे का इलाज करा कर घर आने के बाद जब उसे कोई फायदा नहीं हुआ। तो वह मंगलवार की सुबह इसकी शिकायत सीएचसी अधीक्षक से करने गया। जहां पर बातचीत के दौरान अधीक्षक ने शिकायतकर्ता की पिटाई कर दी। यह वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

गोंडा जिले के छपिया थाना के गांव हथियागढ़ के रहने वाले विजय कुमार गुप्ता का बेटा उज्जवल कल राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर पटाखे जला रहा था। अचानक पटाखा दगने से वह गंभीर रूप से घायल हो गया। रात में वह बेटे को लेकर बुक्कनपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गया। जहां पर फार्मासिस्ट ने सभी दवाएं बाहर से लिख दी। वह मेडिकल स्टोर से 750 रुपए की दवा खरीद कर लाया। बेटे को दवा खिलाई आरोप है कि कोई फायदा नहीं हुआ।

किसी ने बताया कि यह सभी दवाएं जेनेरिक हैं। उसका कहना है कि पेटेंट दवाई का दाम लेकर मेडिकल स्टोर संचालक ने उसे जेनेरिक दवा दे दी। दूसरे दिन वह इसकी शिकायत करने सीएचसी अधीक्षक के पास गया। उसने अपनी पूरी बात अधीक्षक को बताई। अधीक्षक को अपनी पीड़ा बताते समय वह मोबाइल से रिकॉर्ड भी कर रहा था। उसकी बात सुनते-सुनते अधीक्षक भड़क गए। गाली गलौज देते हुए उसकी पिटाई कर दी। अधीक्षक के अभद्रता किए जाने के बाद उसने अपने ग्राम प्रधान को बताया प्रधान भी मौके पर पहुंच गए। प्रधान के समर्थक अधीक्षक के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। पुलिस भी पहुंच गई। पीड़ित का कहना है कि अधीक्षक वहां पर भी उससे हाथापाई करने पहुंच गए। हालांकि पीड़ित के अनुसार पुलिस कर्मियों ने उसे बचा लिया।

इसके बाद उसने पूरे प्रकरण की लिखित तहरीर छपिया पुलिस को दिया। शिकायती पत्र में कहा गया है कि फार्मासिस्ट की शिकायत करने पर चिकित्सा अधीक्षक भड़क गए। उसकी मोबाइल छीन कर मारते पीटते हुए उसे एक-रे रूम तक ले गए। बाद में अन्य स्वास्थ्य कर्मियों ने बीच बचाव कराकर मामला शांत कराया। इस संबंध में प्रभारी निरीक्षक छपिया ने बताया कि डॉक्टर और शिकायतकर्ता के बीच सुलह समझौता हो गया है। अब कोई बात नहीं है।

सीएमओ बोली- मैं मीटिंग में हूं, सुलह समझौता हो गया
सीएससी अधीक्षक का तीमारदार के साथ अभद्रता करते वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने की बात जब सीएमओ को बताया गया। इस पर उन्होंने कहा कि मामला मेरे संज्ञान में है। लेकिन मैं मीटिंग में हूं। मुझे इतनी जानकारी मिली है। दोनों लोगों के बीच सुला समझौता हो गया है।

Back to top button