गोंडा : संदिग्ध हालात में मिले दो युवकों के शव, हत्या की आशंका

गोंडा जिले में मोतीगंज में मनवर नदी के तट पर मंगलवार सुबह पेड़ारन परतिहन पुरवा के एक युवक का शव संदिग्ध हालत में झाड़ियों में पड़ा मिला। वहीं, धानेपुर में देवदहवा तालाब के समीप सागौन के बाग में एक युवक का शव पड़ा मिला। दोनों मामलों में हत्या की आशंका जताई जा रही है। पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम के बाद हत्या और आत्महत्या की गुत्थी सुलझेगी।

पेड़ारन परतिहन पुरवा निवासी विकास ने बताया कि 05 अक्तूबर को उनकी बेटी नीता का मुंडन था। घर में बड़े भाई अमरजीत (27) को रखवाली के लिए छोड़कर परिवार के सभी लोगों के साथ वह मुंडन कराने मुंगरौल देवी के स्थान पर गए थे। शाम को सभी लोग लौटे तो अमरजीत घर में नहीं मिले। देर रात तक जब वह नहीं लौटे तो तलाश की गई। मगर कुछ पता नहीं चल सका। छह अक्तूबर को उनकी मां उर्मिला ने थाने में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। मंगलवार सुबह गांव से एक किलोमीटर दूर मनवर नदी के तट पर झाड़ियों में अमरजीत का शव संदिग्ध हालात में पड़ा मिला। विकास के मुताबिक बाद में पता चला कि उनके गांव का ही एक युवक पांच अक्तूबर की शाम चार बजे उनके भाई को घर से बुलाकर साथ ले गया था। परिवार के लोगों ने अमरजीत की हत्या की आशंका जताई है। शव मिलने की सूचना पर सीओ सदर शिल्पा वर्मा व प्रभारी निरीक्षक अनीता यादव ने पहुंचकर लोगों से जानकारी ली।

दूसरी घटना में धानेपुर थाना क्षेत्र में बाबागंज मार्ग पर देवदहवा तालाब के पास सागौन के बाग में मंगलवार को 45 वर्षीय युवक का शव संदिग्ध हालात में पड़ा मिला। सूचना पर सीओ सदर शिल्पा वर्मा व थानाध्यक्ष सुनील सिंह ने मौके पर पहुंचकर छानबीन की। फॉरेंसिक टीम ने भी मौके पर पहुंचकर साक्ष्य एकत्र किए। स्थानीय लोगों ने युवक की हत्या कर शव बाग में फेंके जाने की आशंका जताई है। थानाध्यक्ष सुनील सिंह ने बताया कि शव की शिनाख्त नहीं हो सकी है। शिनाख्त के लिए सोशल मीडिया का भी सहारा लिया जा रहा है। सीओ सदर शिल्पा वर्मा ने बताया कि दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही हत्या और आत्महत्या की गुत्थी सुलझेगी।

मोतीगंज के पेड़ारन परतिहन पुरवा निवासी विकास ने बताया कि उनके बड़े भाई अमरजीत की ससुराल देवरिया के लार में है। अमरजीत की पत्नी तीन साल से मायके में रह रही है। इससे अमरजीत तनाव में रहते थे। पुलिस इस पहलू पर भी जांच कर रही है।

Back to top button