डिफेंडिंग चैंपियन्स गुजरात टाइटन्स के सामने दिल्ली कैपिटल्स ने 130 रन किए डिफेंड

गुजरात टाइटन्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच आईपीएल 2023 का 44वां मुकाबला नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में मेजबान गुजरात को हार का सामना करना पड़ा। आपको जानकर हैरानी होगी कि रन चेज करते हुए गुजरात की टीम के ये सीजन की पहली हार है। यहां तक कि पिछले साल सिर्फ एक ही बार टीम रन चेज में सफल नहीं हुई थी। पिछले साल मुंबई इंडियंस ने जो कमाल किया था, उसे अब दिल्ली कैपिटल्स ने दोहरा दिया है। 

आपको बता दें, गुजरात टाइटन्स ने अब तक आईपीएल के इतिहास में 14 मैचों में लक्ष्य का पीछा किया है। इन 14 मैचों में से गुजराज की टीम को 12 बार जीत हासिल हुई है और सिर्फ दो ही बार टीम को हार का सामना करना पड़ा है। एक बार पिछले सीजन में ऐसा हुआ था और एक बार इस सीजन में ऐसा हुआ है। पिछले साल मुंबई इंडियंस ने गुजरात को हराया था और इस साल दिल्ली ने जीटी को धराशायी करने का काम किया है। 

इससे भी ज्यादा हैरान करने वाली बात यह है कि गुजरात टाइटन्स जिन दो मैचों में रन चेज करते हुई हारी है, उन दोनों मैचों में टीम को 5-5 रनों से हार का सामना करना पड़ा है। आईपीएल की मौजूदा चैंपियन टीम के लिए ये बड़ा झटका साबित होगा। हालांकि, इस हार से गुजरात की टीम पर कोई खासा फर्क नहीं पड़ा है, क्योंकि टीम पहले भी प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर थी और हारने के बाद भी 12 अंकों के साथ शीर्ष पर विराजमान है।

सबसे छोटा स्कोर डिफेंड  

दिल्ली कैपिटल्स ने अपनी टीम के इतिहास का सबसे कम स्कोर डिफेंड किया है। इससे पहले इसी सीजन में दिल्ली की टीम ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 145 रन डिफेंड किए थे और उससे पहले 2009 में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 151 रनों के स्कोर का बचाव किया था। 2012 में भी राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ दिल्ली की टीम ने 153 रनों के लक्ष्य का सफल बचाव किया था, लेकिन पहली बार 140 रनों से कम के लक्ष्य का बचाव किया है। 

Back to top button