गोंडा : पारा 45 के पार, गश खाकर गिरे रिक्शा चालक की मौत

गोंडा। नौतपा में गर्मी से लोग बिलबिला उठे हैं। पारा 45.7 डिग्री सेल्सियस के पार पहुंच गया। लू के थपेड़ों ने लोगों को बेहाल कर दिया है। घर से बाहर निकलते ही चिलचिलाती धूप लोगों को झुलसा रही है। गर्मी से जनजीवन पूरी तरह से प्रभावित हो गया है। शहर के बहराइच रोड स्थित कोल्ड स्टोर के पास बृहस्पतिवार की दोपहर बाद धूप में आया एक रिक्शाचालक अचानक गश खाकर गिर गया। उसे मेडिकल कॉलेज लाया गया, जहां चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया।

पिछले एक माह से लोग गर्मी से परेशान हैं। मौसम के करवट लेते ही पिछले एक सप्ताह से लूट के थपेड़ों ने लोगों को बेहाल कर रखा है। 25 मई से शुरू हुए नौतपा से पारा दिनों दिन चढ़ता जा रहा है। बृहस्पतिवार को पारा 45 डिग्री सेल्सियस से पार हो गया। वहीं न्यूनतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस रहा। बुधवार की रात भी लोगों ने दुपहरी जैसे गर्मी महसूस की। सुबह हवाओं की वजह से मौसम में कुछ नमी महसूस की गई। लेकिन सूर्योदय के दो घंटे बाद से ही तेज धूप ने लोगों को बेहाल कर दिया। तपिश से लोगों के रोजमर्रा के काम भी प्रभावित हुए है।


कोतवाली नगर क्षेत्र के केशवपुर पहड़वा गांव निवासी अमित कुमार सोनकर (25) पुत्र जीवनलाल सोनकर शहर बहराइच रोड पर रिक्शा चलाता था। वह बृहस्पतिवार की दोपहर बाद तकरीबन चार बजे चिलिचिलाती धूप में रिक्शा लेकर कोल्ड स्टोर के पास पहुंचा और गश खाकर गिर गया। आसपास के लोगों ने पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची मिश्रौलिया पुलिस ने उसे बेहोशी की हालत मेें मेडिकल कॉलेज पहुंचाया। चौकी प्रभारी मिश्रौलिया पिंटू कुमार ने बताया कि रिक्शा चालक गर्मी में रिक्शा चलाकर आया था, गश खाकर गिर गया। उसे मेडिकल कॉलेज ले जाया गया। जहां चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया।

Back to top button