गोंडा: गहन चेकिंग के बाद अभ्यर्थियों को परीक्षा केंद्रों में मिला प्रवेश…

गोंडा। जिले में सिपाही भर्ती परीक्षा के अंतिम दिन शनिवार को परीक्षा केंद्रों पर पूरी चौकसी बरती गई। शहीद-ए-आजम सरदार भगत सिंह इंटर कॉलेज समेत सभी 13 केंद्रों के गेट पर अभ्यर्थियों की बेल्ट, घड़ी, कलावा, टॉप्स आदि उतरवा दिए गए। मेटल डिटेक्टर से चेकिंग के बाद प्रवेश दिया गया।

प्रवेशपत्र में केवाईसी अपडेट न होने की स्थिति में कई अभ्यर्थियों को हाईस्कूल की मार्कशीट के साथ परीक्षा केंद्रों पर प्रवेश दिया गया। कई अभ्यर्थियों को परीक्षा केंद्र के गेट से लौटना पड़ा। परीक्षा केंद्रों के गेट पर महिला अभ्यर्थियों से नाक और कान के जेवर उतरवा दिए गए। बेल्ट और जूते तक चेक किए गए। हालांकि विवाहित महिला अभ्यर्थियों को मंगलसूत्र पहनकर जाने की टूट दी गई। तीन चरणों में जांच के बाद अभ्यर्थियों को केंद्र के भीतर प्रवेश दिया गया।

10,464 के सापेक्ष शनिवार को 8,050 अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी। इस तरह पांच दिवसीय सिपाही भर्ती परीक्षा शनिवार को सकुशल संपन्न हो गई। इस तरह 23, 24, 25, 30 और 31 अगस्त को पांच दिन में सिपाही भर्ती परीक्षा में कुल 39,189 अभ्यर्थी शामिल हुए। एसपी विनीत जायसवाल ने बताया कि सभी केंद्रों पर परीक्षा सुचारू रूप से कराई गई है। वहीं, यातायात पुलिसकर्मियों ने चौराहों पर रूट के अनुसार अभ्यर्थियों को केंद्र तक पहुंचने में मदद की। एलबीएस चौराहे पर तैनात पवन निषाद ने बताया कि उन्हें विभाग की ओर से परीक्षा केंद्रों का रूट चार्ट दिया गया है। अभ्यर्थियों को केंद्र तक पहुंचने में मदद की जा रही है।

सिपाही भर्ती परीक्षा के अंतिम दिन शहर की ट्रैफिक व्यवस्था पूरी तरह ध्वस्त रही। आरोप है कि गुरुनानक चौक के आसपास पुलिस ने मनमाने तरीके से बैरिकेडिंग कर दी। शनिवार दोपहर 12 बजे हालत ज्यादा खराब हो गई। एलबीएस चौराहे से लेकर मेडिकल कॉलेज और झूलेलाल चौराहे से जय नारायण चौराहे के अलावा बहराइच बाईपास और अयोध्या रोड पूरी तरह से चोक रहा। भारी वाहनों के आवागमन से आम राहगीरों को मुश्किलों का सामना करना पड़ा। जगह-जगह एबुलेंस जाम में फंसने से मरीज व तीमारदार परेशान रहे। रोडवेज व गुरुनानक चौक के पास आसपास पुलिस का ट्रैफिक मैनेजमेंट पूरी तरह फेल रहा। भीषण गर्मी में घंटों तक लोगों को जाम में फंसकर परेशान होना पड़ा।

Back to top button