COVID-19: भारत में कोरोना वायरस से 29 की मौत, मरीजों की संख्या 1071 पहुंची

लखनऊ: भारत में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार भारत में कोरोना वायरस (COVID-19) से संक्रमित मरीजों की संख्या 1071 हो गई है। वहीं, 29 मरीजों की मौत हो गई है। हालांकि, कोरोना वायरस संक्रमित 99 लोग भारत में ठीक भी हो चुके हैं। केरल में मरीजों की संख्या 194 हो गई है। महाराष्ट्र में अब तक 193 मामले सामने आ गए हैं। उत्तर प्रदेश अब तक 75 मामले सामने आए हैं। कर्नाटक में 80 मामले सामने आए हैं। अच्‍छी बात यह है कि भारत में अभी तक इस महामारी का कम्‍युनिटी ट्रांसमिशन नहीं हुआ है। इस बीच, एक बड़ी खबर ये आई है कि देश में कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए लगाए गए लॉकडाउन को बढ़ाए जाने की खबरों पर कैबिनेट सेक्रटरी राजीव गौबा ने हैरानी जताई है। उन्होंने स्पष्ट किया है कि लॉकडाउन को बढ़ाने का फिलहाल कोई विचार नहीं है।
इधर, देश की राजधानी में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्‍या में इजाफा हो सकता है। दिल्ली के लोक नायक अस्पताल में कल रात को 85 कोरोना वायरस (COVID-19) के संदिग्ध मरीज भर्ती हुए हैं। समाचार एजेंसी एएनआइ से बात करते हुए अधिकारियों ने बताया कि अस्पताल में 106 संदिग्ध भर्ती हैं। बता दें कि दिल्ली में मरीजों की संख्या 49 है। इनमें से 6 लोग ठीक हो गए हैं और दो की मौत हो गई है। अगर लोक नायक अस्पताल में भर्ती कराए गए लोग कोरोना पॉजिटिव पाए जाते हैं, तो दिल्‍ली में आंकड़ा 100 के पार जा सकता है।
महाराष्‍ट्र में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों के आंकड़े तेजी से बढ़ रहे हैं। राज्‍य के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार महाराष्ट्र में 12 नए पॉजिटिव कोरोना वायरस केस सामने आए हैं। इनमें 5 पुणे, 3 मुंबई, 2 नागपुर, 1 कोल्हापुर, 1 नासिक से है। राज्य में कोरोना वायरस के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 215 हो गई है। वैसे बता दें कि महाराष्‍ट्र सरकार ने कई शहरों में कड़ी पाबंदियां लगा रही हैं। कई महत्‍वपूर्ण कदम भी कोरोना वायरस के बढ़ते प्रसार को रोकने के मद्देनजर उठाए गए हैं।
तेलंगाना में हालात काबू में नजर आ रहे हैं। मुख्‍यमंत्री के चंद्रशेखर राव का कहना है कि तेलंगाना 7 अप्रैल तक कोरोना वायरस के संक्रमण से पूरी तरह से मुक्‍त हो जाएगा, बशर्ते कोई नया मामला सामने आता है। सीएम राव ने बताया कि अब तक तेलंगाना में कोरोना वायरस से संक्रमित 70 मामले सामने आए हैं। इनमें से 11 ठीक हो चुके हैं, जिनकी जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई है। ये सभी 11 सोमवार यानि आज अस्‍पताल से डिस्‍चार्ज हो जाएंगे। अन्‍य देशों से तेलंगाना में आए 25,937 लोगों पर सरकार नजर रखे हुए है। इन सभी की क्‍वारंटाइन अवधि 7 अप्रैल तक समाप्‍त हो जाएगी। मुख्‍यमंत्री ने बताया कि 7 अप्रेल के बाद अगर कोई नया कोरोना वायरस का मामला सामने नहीं आता है, तो तेलंगाना से कोरोना वायरस का कोई मरीज नहीं होगा।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button