पंजाब में हाई अलर्ट के बीच पुलिस नाका तोड़कर भागे कार सवार कुछ संदिग्ध लोग

बार्डर के नजदीक कुछ दिन पहले संदिग्ध लोगों को देखे जाने के बाद से जिला पठानकोट हाई अलर्ट है तथा पंजाब पुलिस जगह-जगह चैकिंग कर रही है और जगह-जगह नाके लगाकर तलाशी ली जा रही है। इसी बीच गत देर रात करीब 11 बजे एक कार पर सवार कुछ लोगों द्वारा पुलिस नाका तोडक़र भागने की कोशिश की गई है। इनका भी अभी तक कोई पता नहीं चल पाया है। पुलिस की ओर से घटना के बाद सी.सी.टी.वी. कैमरे चैक किए जा रहे हैं। यह मामला तब घटित हुआ, जब शनिवार रात पुलिस की ओर से कौलियां पुलिस नाके पर वाहनों की जांच पड़ताल की जा रही थी।

रात्रि लगभग 11 बजे नरोट जैमल सिंह की ओर से एक गाड़ी आ रही थी, जिसे पुलिस नाका पर पुलिस कर्मियों की ओर से रुकने का इशारा किया गया। गाड़ी चालक की ओर से इशारा देखकर गाड़ी की रफ्तार कम कर दी गई, लेकिन जैसे ही नाके के समीप कार पहुंची तो चालक की ओर से गाड़ी की स्पीड बढ़ा दी गई और कार वहां से भगा ले गए। बताया जा रहा है कि कार में करीब दो से तीन लोग सवार थे, जिस जगह पर यह घटना हुई है। इसके आगे पुलिस का कथलौर पुलिस पक्का नाका है। उक्त लोगों की ओर से उस और जाने की बजाय इन दोनों नाकों के बीच पड़ते धुस्सी मार्ग की और गाड़ी ले गए। यहां छोटा-सा वाहन चलने पर भी काफी धूल उड़ती है।  पुलिस नाके से गाड़ी भगा ले जाने की घटना के बाद कुछ पुलिस कर्मचारी की ओर से मोटरसाइकिल पर इस गाड़ी का पीछा भी किया गया, लेकिन गाड़ी चालकों की ओर से गाड़ी की रफ्तार इतनी बढ़ाई गई कि वह देखते ही देखे काफी दूर निकल गए। इस मार्ग के जरिए उक्त गाड़ी सवार लोग पुलिस नाका तोड़कर भागे थे, उसे मार्ग पर गांव दतयाल के निकट स्टोन क्रशर पर काम करने वाले कुछ लोगों की ओर से भी इसकी पुष्टि की गई है। उनका कहना है कि रात्र करीब 12 एक तेज रफ्तार कार इस मार्ग से गुजरी थी, उसके कुछ समय बाद मोटरसाइकिल सवार पुलिस कर्मचारी भी पहुंचे थे और कार के बारे में पता किया लेकिन तब तक वह तेज रफ्तार कार चालक काफी दूर निकल चुके थे।

क्या कहते हैं थाना प्रभारी
इस
 संबंधी पुलिस थाना प्रभारी सर्बजीत सिंह का कहना है कि इस मामले को लेकर जांच की जा रही है और सी.सी.टी.वी. कैमरे भी चैक किए जा रहे हैं। बता दें कि जिस मार्ग के जरिए पुलिस नाके से गाड़ी भगा कर ले जाने वाले लोग निकले हैं, यह मार्ग पूरी तरह वीरान है एवं इसके नजदीक जंगल का एरिया भी पड़ता है। इस प्रकार पुलिस नाके से गाड़ी लेकर भागे चालकों की ओर से पुलिस से बचने के लिए इस मार्ग का उपयोग किया है वह भली भांति इस मार्ग से परिचित हैं, क्योंकि यहां अनजान व्यक्ति नहीं पहुंच सकता, यहां पर यह भी बता दें कि पिछले मंगलवार को संदिग्ध देखे जाने की घटना के बाद क्षेत्र में पुलिस का पहरा सख्त हो गया था, लेकिन अब अमरनाथ यात्रा में ड्यूटी लगने के चलते पुलिस कर्मचारियों की संख्या कम कर दी गई है।

Back to top button