यूक्रेनी बिजनेस टायकून की पत्नी सहित हुई मौत, घर पर मिसाइल से हमला

दुनियाभर के तमाम विश्लेषकों के अनुमानों को धता बताते हुए रूस यूक्रेन को एकदम से नष्ट करने पर तुला हुआ है। महीनों बाद भी यह युद्ध अपने अंतिम परिणाम पर नहीं पहुंच पाया है। इसी कड़ी में यूक्रेन के बड़े बिजनेस टायकून में शुमार ओलेक्सी वडातुर्स्की के घर पर रूस ने धावा बोल दिया। रूस ने ओलेक्सी वडातुर्स्की के घर पर एक मिसाइल से हमला बोल दिया जिसमें वडातुर्स्की और उनकी पत्नी दोनों की मौत हो गई।

दरअसल, यह घटना यूक्रेन के दक्षिणी शहर मायकोलाइव की है। सीएनएन ने अपनी एक रिपोर्ट में बताया कि यूक्रेन के दिग्गज बिजनेसमैन और उनकी पत्नी की रूस के मिसाइल हमले में मौत हो गई। रूस ने उनके घर पर मिसाइल से हमला किया और मिसाइल ने सीधे उनके बेडरूम में हिट किया, जिसमें ओलेक्सी और उनकी पत्नी रायसा की मृत्यु हो गई। इतना ही नहीं इस हमले में भारी नुकसान हुआ है, जिसमें बिजनेसमैन का घर भी शामिल है। स्थानीय अधिकारियों ने इस बात की पुष्टि की है।

यूक्रेन के राष्ट्रपति व्लादिमीर जेलेंस्की ने ओलेक्सी की मौत को एक बड़ी क्षति बताया। जेलेंस्की के सलाहकार मिखाइलो पोडोल्यक ने कहा कि मिसाइल सीधे बिजनेसमैन के बेडरूम में आकर गिरी। उन्होंने कहा कि इस बात में कोई संदेह नहीं कि रूसी युद्धपोत ने सीधे तौर पर टार्गेट बना कर हमला किया। उन्होंने आगे कहा कि अपने करियर के 50 से अधिक वर्षों में ओलेक्सी ने विकास और यूक्रेन के कृषि और जहाज निर्माण उद्योगों के विकास में एक अमूल्य योगदान दिया है।

ओलेक्सी वडातुर्स्की 74 साल के थे और वे यूक्रेन की दूसरी सबसे बड़ी अनाज निर्यातक कंपनी निबुलोन के संस्थापक और मालिक हैं। वह लगभग 34 अरब रुपए की संपत्ति के मालिक हैं। उन्हें हीरो ऑफ यूक्रेन पुरस्कार भी दिया जा चुका है। रिपोर्ट के मुताबिक यह हमला रूस के उच्च अधिकारियों द्वारा पहले से तय था क्योंकि वडातुर्स्की ने वहां अनाज के निर्यात के लिए कई भंडारण सुविधाओं और अन्य बुनियादी ढांचे का निर्माण किया था।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button