Corona Side-Effect : पास आए दूरियां फिर भी कम ना हुईं…

स्पेशल डेस्क
चीन से निकले कोरोना वायरस की चपेट में पूरी दुनिया आ चुकी है। चीन के बाद यूरोप के देशों में कोरोना वायरस लगातार अपनी जड़े अपनी मजबूत कर रहा है। हालांकि चीन ने इस वायरस को अब काबू कर लिया है, जबकि वहां पर चली आ रही मौतों का सिलसिला भी थम गया है।
विश्व में 15 हजार से ज्यादा लोग इस वायरस के चलते दुनिया से रुखसत हो चुके  हैं। दूसरी ओर भारत में कोरोना वायरस का कहर टूट रहा है लेकिन इसे रोकने के लिए लॉकडाउन कर दिया गया।
इतना ही नहीं लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग के लिए कहा जा रहा है। इसके साथ ही एक दूसरे से 6 फीट की दूरी बनाए रखने की सलाह दी जा रही है तो दूसरी ओर सोशल मीडिया पर एक फोटो तेजी से वायरल हो रही है।

इस फोटो में देखा जा सकता है एक दादा अपने नवजात पोते से दूर है और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर रहा है। वायरल फोटो को देखकर कहा जा रहा है कि दादा अपने पोते को अपनी गोद में लेकर खेलाना चाहता है लेकिन कोरोना वायरस की वजह से मजबूर है।
इस वजह से दादा केवल नवजात पोते को खिडक़ी के बाहर से देख रहा है। जानकारी के मुताबिक दादा कोरोना वायरस के खत्म होने का इंतजार कर रहे हैं। पूरी घटना आयरलैंड की है।
यहां पर मिशेल के नवजा बेटे फालोन को खिडक़ी से अपने पिता को दिखाते हैं जबकि दादा चाहकर भी अपने पोते को गोद में नहीं ले सकता है। 60 से अधिक उम्र के लोगों को कोरोना वायरस से बचने के लिए खुद को सेल्फ आइसोलेशन में रखने पर मजबूर है।
कुल मिलाकर सोशल मीडिया पर यह फोटो खूब वायरल हो रही है। लोग कोरोना वायरस के खतरे को कम करने के लिए सेल्फ आइसोलेशन में रहने के लिए मजबूर है।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button