उत्तराखंड में धीरे-धीके कोरोना केसों ने डराना शुरू कर दिया, पढ़े पूरी खबर

उत्तराखंड में धीरे-धीके कोरोना केसों ने डराना शुरू कर दिया है। उत्तराखंड के 13 में 10 जिलों में 12 अप्रैल को कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। तो दूसरी, कोरोना मौतों का सिलसिला भी जारी है। चिंता की बात है कि कोराेना से पिछले एक महीने में कोरोना से पांच मौतें हो चुकीं हैं। कोरोना केसों को लेकर स्वास्थ्य विभाग अलर्ट मोड पर है।

कोरोना मौतों में सबसे ज्यादा मौतें देहरादून में हुईं हैं। देहरादून में बुधवार सुबह दून अस्पताल में भर्ती 62 वर्षीय बुजुर्ग की मौत हो गई। नोडल अधिकारी डॉ. अनुराग के मुताबिक, उन्हें पेट-आंतों में रुकावट की समस्या थी। मंगलवार को वह कोरोना संक्रमित मिले थे, जिस पर आईसीयू में रखा गया। पर, बुधवार सुबह उनकी मौत हो गई।

दून अस्पताल में अभी तीन मरीज भर्ती हैं। 12 मार्च से अब तक चार लोगों की कोरोना संक्रमण के चलते मौत हो चुकी है। अप्रैल में ही दो लोगों की मौत हुई। जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ. सीएस रावत के मुताबिक, देहरादून में बुधवार को कोरोना के 55 नए मरीज मिले हैं। मरीजों का इलाज किया जा रहा है। संदिग्ध मरीजों की जांच भी की जा रही है।

प्रदेशभर में 12 अप्रैल को कोरोना पॉजिटिव 
राज्यभर में 90 नए मरीज मिले उत्तराखंड में बुधवार को 90 नए संक्रमित पाए गए। इससे सक्रिय मरीजों की संख्या 199 हो गई। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, राजधानी देहरादून में 55, नैनीताल में 10, टिहरी में नौ केस सामने आए हैं। जबकि,  हरिद्वार में सात, अल्मोड़ा में तीन, बागेश्वर में दो, चंपावत, पौड़ी, पिथौरागढ़ और यूएस नगर में एक एक नए मरीज मिले हैं। 

Back to top button