कोरोना: गुजरात में 29 मार्च तक सभी स्कूल, कॉलेज बंद

देशभर में कोरोना वायरस के प्रकोप को देखते हुए गुजरात सरकार ने 29 मार्च तक सभी शैक्षणिक संस्थान, सिनेमा हॉल आदि को 29 मार्च तक बंद रखने का फैसला किया है। गुजरात के मुख्य सचिव अनिल मुकीम ने आज मीडिया के माध्यम से जानकारी दी। उन्होंने बताया कि राज्य में 29 मार्च तक सभी स्कूल, कॉलेज, ट्यूशन क्लासेस, आंगनवाड़ी केंद्र 16 मार्च से 29 मार्च तक के लिए बंद रहेंगे। इन संस्थान में किसी प्रकार की टीचिंग कार्य नहीं होगा। लेकिन टीचिंग और नॉन टीचिंग स्टाफ के लोग आ सकेंगे।

इसके साथ ही राज्य में सभी सिनेमा हॉल और स्वीमिंग पूल भी 16 से 29 मार्च तक के लिए बंद रहेंगे। उन्होंने बताया कि निर्देशों को सख्ती से पालन कराया जाएगा।

सार्वजनिक स्थान पर थूकने पर लगेगा जुर्माना-
जिन लोगों को खांसी-जुकाम है वे सार्वजनिक स्थानों पर न थूकें इसके लिए भी गुजराज सरकार ने सख्त कदम उठाए हैं। मुख्य सचिव मुकीम ने बताया कि सार्वजनिक स्थानों पर यदि किसी को थूकते हुए पाया गया तो 500 रुपए का जुर्माना लगेगा।

यह भी पढ़ें: UP Board: 90% से ज्यादा अंक मिलने पर दोबारा चेक होगी कॉपी

उल्लेखनीय है कि कोरोना में देश में आपदा घोषित किया जा चुका है। साथ ही कई राज्यों ने इसे महामारी घोषित कर दिया है और एहतियात के तौर पर शैक्षणिक स्थान, ऐतिहासिक इमारतों और सिनेमा हालों को 31 मार्च तक के लिए बंद कर दिया गया है। देश में अब तक कोरोना पीड़ित मरीजों की संख्या 107 पहुंच चुकी है जिसमें 17 विदेशी नागरिक भी शामिल हैं। वहीं इस बीमारी से अब दो की मौत हो चुकी है। कर्नाटक में एक 76 वर्षीय मरीज की मौत हो गई जबकि शनिवार को दिल्ली में 68 वर्षीय एक महिला की मौत हो गई।

महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा कोरोना पीड़ित-
देश में लगातार बढ़ रही कोरोना मरीजों की संख्या सबसे ज्यादा महाराष्ट्र में है। यहां अब तक 31 लोगों में कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। इसके बाद केरल दूसरा सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य है जहां कोरोना मरीजों की संख्या 22 है। वहीं उत्तर प्रदेश में कोरोना मरीजों की संख्या 11 है। 

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

eleven + 2 =

Back to top button