उत्तराखंड में जारी रहेगा बारिश का सिलसिला, जारी हुआ येलो अलर्ट

उत्तराखंड में अभी दो सितंबर तक बारिश का सिलसिला जारी रहेगा। मौसम विभाग ने पहाड़ी इलाकों में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। वहीं, ज्यादातर इलाकों में तेज गर्जना के साथ कहीं-कहीं बिजली गिरने की भी आशंका है। 

मौसम विभाग की ओर से जारी एडवाइजरी के मुताबिक, कई इलाकों में तेज गर्जना के साथ तेज बौछारें पड़ सकती हैं। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक एवं वरिष्ठ मौसम विज्ञानी विक्रम सिंह ने बताया कि बारिश की संभावना को देखते हुए आपदा प्रबंधन से जुड़े अधिकारियों के साथ ही आम लोगों को सतर्क रहने की जरूरत है। आपदा प्रबंधन विभाग के अधिकारियों को भी सूचना दे दी गई है। 

बारिश से बढ़ा चंद्रभागा नदी का जलस्तर

पर्वतीय क्षेत्रों में हो रही बारिश से गंगा और उसकी सहायक नदियों का जलस्तर बढ़ गया है। ऋषिकेश में गंगा का जलस्तर बढ़ने से तटीय इलाकों में रहने वालों को प्रशासन ने अलर्ट किया गया है। गंगा तट और घाटों पर जल पुलिस, एसडीआरएफ, सिंचाई विभाग निगरानी बनाए हुए हैं।

जलस्तर बढ़ने से स्थानीय प्रशासन की ओर से चंद्रभागा नदी के तट पर जाने से लोगों को रोका गया। स्थानीय प्रशासन की टीम यहां लगातार निगरानी कर रही है। गंगा की सहायक नदियों का जलस्तर बढ़ने से त्रिवेणी घाट में भी गंगा घाट को छूकर बह रही है।

Back to top button