कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की टिप्पणी पर मध्य प्रदेश में भाजपा नेता ने लांघी मर्यादा की सीमा

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की ओर से की गई’कुत्ता-चूहे’टिप्पणी पर बवाल के बीच अब मध्य प्रदेश में भाजपा नेता ने मर्यादा की सीमा लांघ दी है। भाजपा विधायक रामेश्वर शर्मा ने खड़गे पर पलटवार करते हुए उन्हें ‘सोनिया गांधी का दरबारी कुत्ता’ कह डाला। विधायक ने कहा कि जो खुद कुत्ता होता है वह दूसरों को कुत्तों की तरह देखता है।”  

न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत में रामेश्वर ने कहा, ”क्योंकि कांग्रेस को कुत्ते गिनने की आदत हो गई, आदमी गिनने की आदत नहीं हुई। देशभक्तों के सम्मान की आदत नहीं हुई। ये जैसे सोनिया गांधी के दरबारी कुत्ते बने घूमते हैं, उसी दृष्टि से ये देखते हैं। जो खुद कुत्ता होता है वह दूसरों को कुत्तों की तरह देखता है। इसलिए मल्लिकार्जुन खड़गे को समझना चाहिए खुद सोनिया गांधी के 10 जनपथ के कुत्ते बने हों इसलिए दूसरे को कुत्ता कहना अपराध है।”

गौरतलब है कि पिछले दिनों कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने राजस्थान के अलवर में भाजपा पर निशाना साधते हुए पूछा कि क्या आपके घर का कोई कुत्ता भी शहीद हुआ है? खड़गे ने कहा, ”देश को हमने आजादी दिलाई है। देश की एकता के लिए इंदिरा गांधी जी ने जान की कुर्बानी दी। राजीव गांधी जी ने अपनी जान दी देश की एकता के लिए, यह सब हमने किया। हमारी पार्टी के नेताओं ने अपनी जान दी, तुमने क्या किया? आपके घर में देश के लिए कुत्ता तक मरा है? क्या कोई कुर्बनी दी है? नहीं, लेकिन फिर भी वो देशभक्त और हम कुछ बोलेंगे तो देशद्रोही।” खड़गे के इस बयान पर भाजपा आगबबूला हो गई और संसद में उनसे माफी की मांग की।

Back to top button