बहराइच हिंसा में मारे गए युवक के परिजनों से आज मिलेंगे सीएम योगी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बहराइच हिंसा में मारे गए युवक राम गोपाल मिश्रा के परिजनों से आज यानी मंगलवार को लखनऊ में मुलाकात करेंगे। आज 11 बजे मुलाकात होगी। इस घटना के बाद सीएम योगी ने बहराइच में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान भड़की हिंसा के लिए जिम्मेदार लोगों और लापरवाही बरतने वाले पुलिस अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायक सुरेश्वर सिंह ने बताया कि “मुख्यमंत्री मंगलवार को लखनऊ में पीड़ित परिवार से मुलाकात कर सकते हैं।”

लखनऊ में होगी मुलाकात
बता दें कि बहराइच में महसी तहसील के मंसूर गांव में रविवार को दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान हुए पथराव और गोलीबारी में राम गोपाल मिश्रा (22) की मौत हो गई थी। आज सीएम योगी पीड़ित परिवार से मुलाकात करेंगे। इस दौरान भाजपा के विधायक सुरेश्वर सिंह भी मौजूद रहेंगे। उन्होंने पुष्टि की कि मामले में हरदी थाने के प्रभारी निरीक्षक (एसएचओ) सुरेश कुमार वर्मा और संबंधित पुलिस चौकी प्रभारी को रविवार रात निलंबित कर दिया गया। सिंह ने कहा कि मामले की जांच जारी है और लापरवाही बरतने वाले प्रत्येक अधिकारी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी, चाहे वह किसी भी पद पर क्यों न हो।

राम गोपाल मिश्रा का हुआ अंतिम संस्कार
हिंसा में मारे गए युवक राम गोपाल मिश्रा का अंतिम संस्कार सोमवार दोपहर भारी पुलिस बल और तनाव के बीच किया गया। जिले में अब भी तनाव बना हुआ है और युवक का परिवार न्याय की गुहार लगा रहा है। मृतक का अंतिम संस्कार उसके परिवार के सदस्यों ने कर दिया। राम गोपाल मिश्रा (22) की मां मुन्नी देवी ने कहा, ‘‘मेरा बेटा मर गया, हमें न्याय चाहिए।”

पुलिस ने 30 लोगों को हिरासत में लिया
हिंसा के दौरान मिश्रा की मौत के बाद पथराव और गोलीबारी में करीब आधा दर्जन लोग घायल हो गए। पुलिस ने करीब 30 लोगों को हिरासत में लिया है। पुलिस सूत्रों ने अब तक तीन गिरफ्तारियों की पुष्टि की। पुलिस ने बताया कि इस मामले में नामजद आरोपियों में से एक सलमान को गिरफ्तार करने के लिए छापेमारी की जा रही है।

Back to top button