सीएम योगी ने बलरामपुर में की कानून व्यवस्था की समीक्षा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दो दिवसीय दौरे पर बलरामपुर पहुंचे। उन्होंने कलेक्ट्रेट सभागार में विकास कार्यों व कानून व्यवस्था को लेकर समीक्षा बैठक की। इस दौरान मुख्यमंत्री ने निर्माणाधीन मां पाटेश्वरी विश्वविद्यालय का निरीक्षण किया। उन्होंने प्रशासनिक अधिकारियों को निर्देश दिया कि यह विश्वविद्यालय मां पाटेश्वरी के नाम पर बनाया जा रहा है। कार्य में तेजी लाते हुए समयबद्ध ढंग से इसे पूरा किया जाए। मुख्यमंत्री ने कार्य की गुणवत्ता पर भी जोर दिया।

मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी/ग्रामीण) , मुख्यमंत्री आवास योजना ग्रामीण, ऑपरेशन कायाकल्प, स्कूल चलो अभियान, जल जीवन मिशन, गोवंश टीकाकरण-ईयर टैगिंग, गोवंश संरक्षण, बाढ़ निरोधक कार्यों, वृक्षारोपण महाअभियान, संचारी रोग नियंत्रण अभियान समेत जनपद की महत्वपूर्ण परियोजनाओं की चर्चा की। सीएम योगी ने अटल बिहारी वाजपेयी मेडिकल कॉलेज पहुंचकर वहां की स्थितियों का भी जायजा लिया। उन्होंने इसे जल्द प्रारंभ करने को लेकर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होने सैटेलाइट सेंटर का भी हाल जाना।

योगी आदित्यनाथ ने कानून व्यवस्था की समीक्षा के दौरान कहा कि दुर्गापूजा, रामलीला, दीपावली, छठ समेत सभी त्योहारों को सकुशल संपन्न कराएं। माहौल बिगाड़ने वाले तत्वों पर कतई ढिलाई बर्दाश्त नहीं की जाएगी। ऐसे तत्वों पर कड़ी कार्रवाई की जाए। उन्होंने कहा कि त्योहारों के दौरान बिजली और सफाई व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। सीएम का माफिया पर कार्रवाई को लेकर भी जोर रहा। उन्होंने कहा कि जनपद के टॉप 10 माफिया को चिह्नित करें और उन पर कड़ी कार्रवाई भी करें। उन्होंने कहा कि मजिस्ट्रेट एवं पुलिस द्वारा संयुक्त रूप से पेट्रोलिंग की जाए। सीएम ने महिला सुरक्षा को लेकर विशेष सतर्कता बढ़ते जाने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि व्यापारिक प्रतिष्ठान, स्कूलों-कॉलेज आदि पर सीसीटीवी कैमरा अवश्य लगा हो। सीएम ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म आदि पर कड़ी निगरानी रखे जाने का भी निर्देश दिया।

Back to top button