सीएम योगी का एक बार फिर दिखा पशु प्रेम, पढ़े पूरी ख़बर

मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ की छवि एक सख्‍त प्रशासक की है तो करुणा और आत्‍मीयता से भरे संत की भी। वह कभी गोशाला में गोवंश को दुलारते, उनसे बतियाते नज़र आते हैं तो कभी तेंदुए के बच्‍चे को गोद में लेकर बॉटल से दूध पिलाते। सीएम आवास में ऐसे कई पशु और पक्षी हैं जो उनकी आहट पाकर ही उनके पास दौड़े चले आते हैं। सीएम योगी के पशु प्रेम का एक अद्भुत नजारा गोरखनाथ मंदिर स्थित उनके आवास पर तब देखने को मिला जब एक बिल्‍ली उनके सोफे पर जा बैठी। सोफे पर आराम फरमाती इस बिल्‍ली से सीएम की बातचीत का वीडियो सोशल मीडिया में खूब वायरल हो रहा है। इस वीडियो में सीएम बिल्‍ली से उसका नाम पूछते और उसे दुलारते नज़र आ रहे हैं। 

बताया जा रहा है य‍ह वीडियो 15 जनवरी तड़के का है। सोफे पर बैठी बिल्‍ली से सीएम पूछते हैं ‘क्‍या नाम है तेरा…’, ‘कुछ खाएगी…’, ‘खाएगी कुछ…’। करीब 47 सेंकेंड के इस वायरल वीडियो को जो कोई देख रहा है वो सीएम योगी के पशु प्रेम का कायल हो जा रहा है। बता दें कि इसके पहले पिछले साल अक्‍टूबर महीने में सीएम योगी का गोरखपुर स्थित शहीद अशफाक उल्ला खान प्राणी उद्यान के दौरे के दौरान की तस्‍वीरें वायरल हुई थीं जिनमें वह तेंदुए के बच्‍चे को दूध पिलाते दिखे थे। इस दौरान सफेद बाघिन को उसके बाड़े में छोड़ा और तेंदुए के दो मादा शावकों का नामकरण भी किया था। एक का नाम भवानी तो दूसरे के नाम चंडी रखा। 

इस मौके पर उन्‍होंने कहा था कि हमें संपूर्ण प्राणियों की रक्षा और संरक्षण के लिए संकल्पित होना चाहिए। यही रामराज्य की संकल्पना भी है।

Back to top button