CM योगी ने गोरखनाथ मंदिर व मेला परिसर का स्थलीय निरीक्षण कर तैयारियों का लिया जायजा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंगलवार की रात दो दिवसीय दौरे पर लखनऊ से गोरखपुर पहुंचे। गोरखनाथ मंदिर में रात्रि विश्राम से पहले उन्होंने मकर संक्रांति के अवसर पर मंदिर परिसर में लगने वाले खिचड़ी मेले की तैयारियों का जायजा लिया। मंदिर व मेला परिसर का स्थलीय निरीक्षण करते हुए उन्होंने इसे लेकर की गई हर इंतजाम की जानकारी ली। साथ ही जिम्मेदारों को निर्देश दिया कि श्रद्धालुओं की सुविधा और सुरक्षा में किसी तरह की कोताही न बरती जाए।

CM ने बाबा गोरखनाथ के दरबार में लगाई हाजिरी

गोरखनाथ मंदिर पहुंचकर सबसे पहले उन्होंने बाबा गोरखनाथ के दरबार में हाजिरी लगाई और फिर अपने गुरु ब्रह्मलीन महंत अवेद्यनाथ के समाधि स्थल पर जाकर शीश नवाया। उसके बाद मेला परिसर का निरीक्षण करने के दौरान उन्होंने वह बेरिकेडिंग देखी, जो खिचड़ी चढ़ाने में श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए लगवाई गई है। इस दौरान वह मंदिर में साफ-सफाई पर विशेष ध्यान देने का निर्देश भी देते रहे।

श्रद्धालुओं के ठहरने की व्यवस्था की ली जानकारी

मुख्यमंत्री ने श्रद्धालुओं के ठहरने के लिए की गई व्यवस्था की विस्तार से जानकारी ली और उसे लेकर सजग रहने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि श्रद्धालुओं की सुविधा और सुरक्षा हमारी प्राथमिकता होनी चाहिए। निरीक्षण के दौरान मौजूद अधिकारियों से उन्होंने कहा कि रैन बसेरों में श्रद्धालुओं के ठहरने के लिए पर्याप्त बिस्तर और कंबल की व्यवस्था कराएं। साथ ही ठंड को देखते हुए सार्वजनिक स्थानों पर अलाव भी जलाए जाएं।

जनता दर्शन कर डीके व संतराज के स्वजन से मिलेंगे मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार की सुबह गुरु दर्शन के बाद हमेशा की तरह जनता दर्शन करेंगे। उसके बाद वह दिवंगत छायाकार डीके गुप्ता और लोकगायक संतराज गोरखपुरी के स्वजन से मंदिर स्थित अपने कक्ष में मिलेंगे। दोनों का बीते दिनों बीमारी के चलते निधन हो गया था।

मुख्यमंत्री का आशीर्वाद लेने मंदिर पहुंचे देवेंद्र सिंह

एमएलसी चुनाव में भाजपा के प्रत्याशी देवेंद्र प्रताप सिंह देर रात मुख्यमंत्री से मिलने गोरखनाथ मंदिर पहुंचे। मंदिर पहुंचकर उन्होंने बाबा गोरखनाथ का दर्शन-पूजन किया और उसके बाद मुख्यमंत्री से मिलकर उनका आशीर्वाद लिया। इस दौरान सांसद रवि किशन, भाजपा के क्षेत्रीय अध्यक्ष डा. धर्मेंद्र सिंह, विनय सिंह जेआरएफ, सुधांशु सिंह आदि मौजूद रहे।

Back to top button