आंध्र प्रदेश की राजधानी को लेकर सीएम जगन मोहन रेड्डी ने किया बड़ा एलान…

आंध्र प्रदेश की राजधानी को लेकर बड़ा एलान हुआ है। सीएम जगन मोहन रेड्डी ने कहा कि विशाखापट्टनम आंध्र प्रदेश की नई राजधानी होगी। बता दें कि रेड्डी मंगलवार को मार्च में विशाखापट्टनम में होने वाले ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट की तैयारी बैठक को संबोधित कर रहे थे।

जगन रेड्डी ने कहा, “यहां मैं आपको विशाखापट्टनम में आमंत्रित करना चाहता हूं, जो आने वाले दिनों में हमारे प्रदेश की राजधानी होगी। मैं भी आने वाले कुछ महीनों में विशाखापट्टनम में शिफ्ट हो जाऊंगा।” बता दें कि अभी अमरावती आंध्र प्रदेश की राजधानी है।

तीन और चार मार्च को ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट

जगन ने आगे कहा कि राज्य सरकार 3 और 4 मार्च को विशाखापट्टनम में ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का आयोजन कर रही है। उन्होंने विभिन्न कंपनियों से इस समिट में हिस्सा लेने और प्रदेश में निवेश करने का अनुरोध किया।

तीन राजधानियों का प्रस्ताव

इससे पहले, जगन मोहन रेड्डी की सरकार ने बीते साल नवंबर में विवादास्पद आंध्र प्रदेश विकेंद्रीकरण और सभी क्षेत्रों के समावेशी विकास अधिनियम 2020 को निरस्त कर दिया था। इसका मकसद राज्य में तीन राजधानियां बनाना था। राज्य सरकार ने तब विशाखापट्टनम (कार्यकारी राजधानी), अमरावती (विधायी राजधानी) और कुरनूल (न्यायिक राजधानी) का प्रस्ताव दिया था।

Back to top button