सीएम एकनाथ शिंदे ने उद्धव ठाकरे को दी चेतावनी, कहा- बोलना शुरू किया तो “भूकंप” आ जाएगा

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने शिवसेना नेता उद्धव ठाकरे को परोक्ष रूप से चेतावनी देते हुए कहा कि अगर उन्होंने बोलना शुरू किया तो “भूकंप” आ जाएगा। शिंदे शनिवार को मालेगांव में एक रैली को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा, “अगर मैं इंटरव्यू देना शुरू कर दूंगा तो भूकंप आ जाएग। कुछ लोगों के विपरीत मैंने हर साल छुट्टियों के लिए कभी भी विदेश यात्रा नहीं की। मेरे दिमाग में केवल शिवसेना और उसके विकास की बातें थीं।”

शिंदे और शिवसेना के अन्य विधायकों द्वारा कांग्रेस और एनसीपी के साथ उनकी गठबंधन सरकार के खिलाफ बगावत करने के बाद उद्धव ठाकरे ने जून में मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। उद्धव ठाकरे ने अक्सर बागी विधायकों को “देशद्रोही” कहा है।

उद्धव ठाकरे का नाम लिए बिना शिंदे ने कहा कि उन्होंने विद्रोह कर दिया क्योंकि वह बालासाहेब ठाकरे की विरासत की रक्षा करना चाहते थे। बालासाहेब की विचारधारा से समझौता करने वालों को आप सिर्फ मुख्यमंत्री बनने के लिए क्या कहते हैं?

एकनाथ शिंदे ने यह भी सवाल किया कि शिवसेना ने भाजपा के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ा लेकिन कांग्रेस और राकांपा के साथ सरकार कैसे बनाई। क्या यह विश्वासघात नहीं है? उन्होंने कहा कि उनके नेतृत्व वाली शिवसेना और भाजपा अगले विधानसभा चुनाव में 288 में से 200 सीटें जीतेगी

शिंदे ने दिवंगत शिवसेना नेता आनंद दिघे का भी जिक्र किया और कहा कि उन्हें पता है कि उनके साथ क्या हुआ था। 2002 में एक सड़क दुर्घटना में मारे गए अपने गुरु के बारे में बोलते हुए शिंदे ने कहा, “मैं धर्मवीर के साथ जो हुआ उसका गवाह था।”

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button