सीएम धामी के कैबिनेट मंत्रियों की सुरक्षा को लेकर चल रही हैं ये खास चर्चा

सीएम पुष्कर सिंह धामी के कैबिनेट मंत्रियों की सुरक्षा बढ़ाई जाएगी या घटेगी? मंत्रियों की सुरक्षा को लेकर गृह विभाग ने इस पर पुलिस मुख्यालय से विस्तृत रिपोर्ट मांगी थी। धामी सरकार मंत्रियों को किसी भी प्रकार की खतरे की संभावना को देखते हुए स्पेशल रिव्यू कराने में जुटी हई है। 

मालूम हो कि कैबिनेट मंत्री सौरभ बहुगुणा की हत्या की साजिश रचने का खुलासा होने के बाद गृह विभाग सतर्क हो गया है। मंत्री की हत्या के लिए जेल में प्लानिंग से लेकर एडवांस रकम दिए जाने के खुलासे के बाद विभाग में हड़कंप मच गया था। विभाग अब मंत्रियों को प्राप्त सुरक्षा और खतरे की संभावना को लेकर स्पेशल रिव्यू करा रहा है।

सूत्रों के अनुसार, गृह विभाग ने इस पर पुलिस मुख्यालय से विस्तृत रिपोर्ट मांगी थी। यूएसनगर जिले में काबीना मंत्री सौरभ बहुगुणा की हत्या के षडॺंत्र का खुलासा होने के बाद बुधवार को हुई कैबिनेट बैठक में भी यह मुद्दा उठा था। कई मंत्रियों ने इस मामले को लेकर सुरक्षा के रिव्यू की मांग उठाई थी।

इसके बाद मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के निर्देश पर गृह विभाग ने पशुपालन मंत्री बहुगुणा के खिलाफ षडॺंत्र के मामले की जांच को एसआईटी गठित कर दी। अब सभी मंत्रियों की सुरक्षा का स्पेशल रिव्यू भी कराया जा रहा है। मंत्रियों को वाई प्लस श्रेणी की सुरक्षा मय एस्कॉर्ट मिलती है। सूत्रों के अनुसार, अतिरिक्त सुरक्षा का निर्णय पुलिस की रिपोर्ट के आधार पर ही लिया जाएगा।

Back to top button