CM योगी ने अनलॉक व्यवस्था की क्यों समीक्षा की

जुबिली स्पेशल डेस्क
लखनऊ। उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस कम होने का नाम ले रहा है। आलम तो यह है कि यूपी में कोरोना के 6846 नए मामले सामने आ चुके हैं। हालांकि रिकवरी रेट पहुंचा 76 फीसदी के पार होने की वजह से थोड़ी राहत जरूर है। उधर सूबे के मुखिया योगी आदित्यानाथ ने कोरोना को रोकने के लिए सख्त कदम उठा रहे हैं। योगी ने शनिवार को कोविड अस्पतालों को लेकर अधिकारियों को कुछ निर्देश दिए है। इस निर्देश के तहत योगी ने कोविड अस्पतालों में वेंटीलेटर सहित सभी चिकित्सा उपकरण क्रियाशील रहने के लिए कहा है।

Loading...

यह भी पढ़ें : रघुवंश प्रसाद सिंह की तबियत बिगड़ी, दिल्ली एम्स में वेंटीलेटर पर
यह भी पढ़ें : सचिन पायलट ने अशोक गहलोत को यूँ दिखाया आइना
चिकित्सालयों में ऑक्सीजन का 48 घंटे का इंतजाम अनिवार्य रूप से उपलब्ध रहना चाहिए। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ ने शनिवार को एक उच्चस्तरीय बैठक की है।
इस दौरान उन्होंने अनलॉक व्यवस्था की समीक्षा की है। बैठक के दौरान योगी ने कहा कि कोविड-19 को देखते हुये जनपद लखनऊ पर विशेष ध्यान दिए जाने की आवश्यकता है और सभी कोविड अस्पताल अपनी पूरी क्षमता का उपयोग कोविड-19 के मरीजों के उपचार के लिए करें।
यह भी पढ़ें : व्हिस्की की बोतलें बेचकर उसने लन्दन में खरीदा शानदार घर
यह भी पढ़ें : युवक की मौत के बाद बवाल, सीएम योगी सख्त इंस्पेक्टर सस्पेंड, अपराधियों पर रासुका
योगी ने नीट परीक्षा को लेकर बैठक में चर्चा की और निर्देश दिया है कि प्रदेश में नीट परीक्षा के लिए सभी आवश्यक को पूरा कर लिया जाये ताकि अभ्यर्थियों को कोई परेशानी न हो।
योगी ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ऑनलाइन ओपीडी सेवा ‘ई-संजीवनी’ को लेकर कहा कि यह अत्यन्त उपयोगी सिद्ध हो रही है। बड़ी संख्या में मरीजों ने मोबाइल एप के माध्यम से इस सुविधा का लाभ प्राप्त किया है। बैठक में ‘ई-संजीवनी’ सेवा का व्यापक प्रचार-प्रसार पर जोर देने की बात कही है।
बता दें कि यूपी में कोरोना के मामले ज्यादा बढ़ रहे हैं। ऐसे में सूबे के मुखिया योगी भी थोड़ा चिंता में है। अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद की माने तो इस वक्त ऐक्टिव मरीजों में से 36,334 लोग होम आइसोलेशन में हैं। अब तक 1,49,396 लोगों ने होम आइसोलेशन का विकल्प लिया, जिनमें से 1,13,062 की होम आइसोलेशन की समयसीमा खत्म हो गई है।
इसके साथ ही यूपी में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 6846 नए केस सामने आए है जबकि ऐक्टिव मामलों की कुल संख्या 67,955 हो गई है। हालांकि 2,33,527 मरीज पूरी तरह से ठीक होकर घर लौट गए है।

loading...
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Loading...