CM योगी की जान को खतरा! कमांडो के साथ अब QRT टीम की भी तैनाती

यूपी आतंकियों की हिट लिस्ट में है। देश की सभी सुरक्षा एजेंसियों को अलर्ट पर रखा गया है। सूचना मिली है कि यूपी में बड़ा आतंकी हमला हो सकता है। इसके साथ ही सीएम योगी की सुरक्षा भी बढ़ा दी गई है। योगी अब अब एनएसजी कमांडो के कवर में रहेंगे। इसके साथ ही उनके काफिले के साथ क्विक रिस्पांस टीम (QRT) भी रहेगी।

मोदी सरकार पर गुस्साया सुप्रीम कोर्ट, कहा – क्यों किया ऐसा, ये तो हमारे…

CM योगी की जान को खतरा! कमांडो के साथ अब QRT टीम की भी तैनाती

केंद्र सरकार ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सुरक्षा को और बढ़ाने का फैसला लिया है। सीएम योगी पर बढ़ते खतरे के मद्देनजर यह फैसला किया है। इनपुट हैं कि आइएसआइएस तथा अन्य आतंकी संगठन कभी भी यहां बड़ी घटना को अंजान दे सकते हैं। इसी कारण प्रदेश के योगी अब एनएसजी कमांडो के साथ ही क्विक रिस्पांस टीम (QRT) उनको कवर करेगी।

 

अभी सीएम योगी की सुरक्षा के लिए जेड प्लस की तैनाती की गई है। जिसके तहत उनकी सुरक्षा में एनएसजी के 35 कमांडो लगे हैं। यह कमांडो सीएम योगी को मोबाइल सुरक्षा प्रदान कर रहे हैं। इस मोबाइल सुरक्षा में एक वक्त में सात कमांडो तैनात रहते हैं। अब इनके अलावा क्यूआरटी की एक टीम भी सीएम योगी आदित्यनाथ की हिफाजत में तैनात रहेगी।

योगी आदित्यनाथ पर मुख्यमंत्री बनने के साथ ही खतरा भी बढ़ गया है। गृह मंत्रालय ने कुछ दिन पहले ही योगी आदित्यनाथ को एनएसजी कमांडो की सुरक्षा देने का फैसला लिया था। खुफिया ब्यूरो (IB) के पास योगी आदित्यनाथ को लेकर जिस तरीके के खतरे का अलर्ट है, उसके आधार पर एनएसजी की सुरक्षा से बेहतर और कोई सुरक्षा नहीं हो सकती थी।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button