नवाज का सरकार बनाने का दावा, भारत से संबंध बेहतरी का संकेत

पीएमएल एन के सबसे बड़ी पार्टी होने के कारण सरकार बनाने का अधिकार होने का दावा करते हुए पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ (74) ने भारत से संबंध बेहतर करने का संकेत दिया है। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार सभी पड़ोसी देशों के साथ संबंधों को बेहतर बनाने की कोशिश करेगी।

शरीफ ने यह बात नेशनल असेंबली चुनाव के सभी परिणाम आने से पहले अपनी पार्टी के कार्यकताओं को संबोधित करते हुए कही है। इमरान खान की पार्टी पीटीआई के चुनाव में शामिल होने पर रोक के चलते उसके प्रत्याशी निर्दलीय आधार पर चुनाव लड़े हैं और जीते हैं। इस लिहाज से शरीफ की पीएमएल एन ही चुनाव में सबसे बड़ी मान्यता प्राप्त पार्टी बनकर उभरी है।

बातचीत के लिए शहबाज शरीफ अधिकृत
नवाज ने शुक्रवार शाम को सरकार बनाने का दावा करते हुए गठबंधन बनाने की कवायद शुरू कर दी और बातचीत के लिए भाई और पूर्व प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ को अधिकृत कर दिया। पीटीआई के प्रति पाकिस्तानी सेना की कटुता के चलते माना जा रहा है कि वह नवाज शरीफ के समर्थन में है। ऐसे में नवाज के एक बार फिर से प्रधानमंत्री बनने की संभावना बढ़ गई है।

स्थिर गठबंधन सरकार बनाने का अनुरोध
पीएमएल एन नेता नवाज ने पाकिस्तान के पुनर्निर्माण के लिए सभी दलों से हाथ मिलाकर स्थिर गठबंधन सरकार बनाने का अनुरोध किया है। उन्होंने सभी सरकारी एजेंसियों को साथ मिलकर देश की बेहतरी के लिए रचनात्मक कदम उठाने की अपील भी की है।

आर्थिक स्थिति ऐसी नहीं कि जल्दी-जल्दी चुनाव कराएं
तीन बार प्रधानमंत्री रहे शरीफ ने कहा कि समय की मांग है कि सभी दलों के नेता साथ बैठें और देश को समस्याओं से बाहर लाने के लिए स्थिर सरकार के गठन पर चर्चा कर उसे अमलीजामा पहनाएं। पाकिस्तान की आर्थिक स्थिति ऐसी नहीं है कि हम जल्दी-जल्दी चुनाव कराएं। इस समय देश के लिए सही और स्पष्ट निर्णय लेने की जरूरत है।

Back to top button