चीन: भयानक सड़क हादसे में 27 लोगों की मौत

चीन से एक भयानक हादसे की खबर है. दक्षिण-पश्चिमी चीन में रविवार को एक एक्सप्रेस-वे पर बस के पलट जाने से उसमें सवार 27 लोगों की मौत हो गई है. वहीं इस दुर्घटना में 20 अन्य लोगों के घायल होने की खबर है. यह जानकारी पुलिस ने दी है. पुलिस ने एक संक्षिप्त बयान में कहा कि यह दुर्घटना सुबह संदू काउंटी में हुई, जो गुइझोऊ प्रांत की राजधानी गुइयांग शहर के दक्षिण-पूर्व में है. मालूम हो कि बस में 47 लोग सवार थे. साथ ही घायलों का इलाज जारी है.

पुलिस ने सोशल मीडिया पर दिए एक बयान में कहा कि यह दुर्घटना ग्रामीण गुइझोउ प्रांत में एक राजमार्ग पर हुई जब कुल 47 लोगों को ले जा रहा वाहन पलट गया. पुलिस ने बताया कि शेष 20 लोगों का इलाज चल रहा है और राहत और बचाव कर्मियों को घटनास्थल पर भेज दिया गया है.

मालूम हो कि ग्रामीण गुइझोउ प्रांत एक गरीब, दूरस्थ और पहाड़ी हिस्सा है, इसके साथ ही यह कई जातीय अल्पसंख्यकों का घर भी है. जून में गुइझोउ प्रांत में तेज रफ्तार ट्रेन के पटरी से उतरने की घटना में एक चालक की मौत हो गई थी. वही मार्च में एक चीनी जेट दुर्घटना में सवार सभी यात्री मारे गए थे. इस जेट में 132 लोग सवार थे. यह दशकों से चीन में होने वाली सबसे घातक विमानन दुर्घटनाओं में से एक था.

वहीं बीते हफ्ते चीन के चांग्शा शहर में एक 42 मंजिला इमारत में आग लग गई थी. इस आग ने बहुत भयानक रूप ले लिया था. बाद में घटना का वीडियो भी सामने आया था, जिसमें साफ देखने को मिला था कि नीचे की मंजिल से लेकर ऊपरी मंजिल तक आग ने अपना विकराल रूप लिया हुआ था. आग पर काबू पाने के लिए फायर ब्रिगेड की टीम ने रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया था. बिल्डिंग को चीन की दूरसंचार कंपनी चाइना टेलीकॉम का दफ्तर बताया गया था

Back to top button