केजरीवाल की सीबीआई गिरफ्तारी पर भड़के मुख्यमंत्री मान

दिल्ली के मुख्यमंत्री व आम आदमी पार्टी (आप) के सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल को ईडी कोर्ट से जमानत मिलने के बाद सीबीआई ने गिरफ्तार किया है। उन्हें बुधवार को केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआइ) ने गिरफ्तार किया है। सीबीआइ ने केजरीवाल को तीन दिन के रिमांड पर लिया है। केजरीवाल की सीबीआई गिरफ्तारी पर पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान भड़क गए और उन्होंने एक्स (ट्वीटर) पर एक पोस्ट करते हुए केंद्र सरकार पर निशाना साधा।

सीएम मान ने केजरीवाल की एक तस्वीर पोस्ट करते हुए लिखा है कि ये तस्वीर तानाशाही के खिलाफ संघर्ष की है। अरविंद केजरीवाल झुकेगा नहीं, जितना मर्जी अत्याचार कर लो। ईडी कोर्ट से जमानत मिलने के बाद सीबीआइ ने उनको गिरफ्तार किया है। उनकी ये गिरफ्तारी भापजा के इशारे पर सीबीआई का खुला दुरपयोग है। उन्होंने यह भी लिखा कि आप जिस तरह से आदाबे सियासत भूले, आपका नाम भी जालिम में लिखा जाएगा।

केजरीवाल की पत्नी ने लिखा तानाशाह का विनाश हो
अरविंद केजरीवाल को सीबीआई द्वारा गिरफ्तार किए जाने के बाद उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल भड़क गईं। उन्होंने केजरीवाल की गिरफ्तारी को तानाशाही करार दिया। सुनीता केजरीवाल ने भी एक्स पर एक पोस्ट किया है, जिसमें उन्होंने लिखा कि अभी तक हमेशा यही प्रार्थना रही है कि ईश्वर सबको सदबुद्धि दे। लेकिन, अब प्रार्थना रहेगी कि तानाशाह का विनाश हो।

एक केस में अलग-अलग जांच करेंगी एजेंसियां
बता दें कि सीबीआई ने भी केजरीवाल शराब घोटाले मामले में ही गिरफ्तार किया है। हालांकि ईडी और सीबीआइ इस मामले में अलग-अलग पहलुओंकी जांच करेगी। ईडी शराब घोटाले में पैसों के कथित लेन-देन की जांच करेगा, वहीं सीबीआई को सरकारी अधिकारियों के भ्रष्टाचार और रिश्वत की जांच करेगी। 25 जून को सीबीआई ने तिहाड़ जेल में केजरीवाल से पूछताछ की और उनका बयान रिकॉर्ड किया था। इसके बाद 26 जून को उन्हें गिरफ्तार कर तीन दिन के रिमांड पर लिया गया है।

Back to top button