उत्तराखंड के कई शहरों में अतिक्रमण के खिलाफ मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी सरकार का बुलडोजर फिर चला

उत्तराखंड के कई शहरों में अतिक्रमण के खिलाफ मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी सरकार का बुलडोजर फिर चला। अतिक्रमणकारियों को सख्त चेतावनी दी गई वह धवस्तीकरण के बाद दोबारा अतिक्रमण न करें अन्यथा सख्त कार्रवाई की जाएगी। देहरादून नगर निगम और सीपीयू की ओर से देहरादून शहर के विभिन्न इलाकों में अतिक्रमण हटाने के लिए शुरू किया गया अभियान बुधवार को भी जारी रहा। टीमों ने राजपुर रोड, बल्लुपुर, मालदेवता क्षेत्र समेत विभिन्न इलाकों में बिना अनुमति लगे फड़ ठेली को हटवाया।

इस दौरान फुटपाथों पर रखा सामान जब्त किया गया। कुल 123 चालान काटे गए। एक लाख के आसपास जुर्माना वसूल किया गया। 
नगर निगम की पांच टीमों ने अलग- अलग क्षेत्रों में 77 दुकानदारों के खिलाफ चालान की कार्रवाई की। 80 हजार रुपये का जुर्माना वसूल किया। इसके अलावा पुलिस की टीमों ने 46 चालान काटे, 22 हजार 500 रुपये का जुर्माना वसूल किया।

जिलाधिकारी सोनिका ने आगे भी अतिक्रमण और अवैध निर्माण के खिलाफ कार्रवाई जारी रखने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि शहर के विभिन्न इलाकों में अतिक्रमण करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। जो भी व्यापारी बिना अनुमति और प्रतिबंधित जगहों पर फड़ ठेली लगा रहे हैं, उनके खिलाफ कार्रवाई जारी रहेगी।

फुटपाथों पर सामान रखने वालों और वाहन पार्क करने वालों के खिलाफ भी चालान की कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।  गौरतलब है कि नगर निगम की ओर से फड़ ठेला व्यापारियों के लिए शहर में बीस वेंडिंग जोन बनाए जाने थे। लेकिन अब तक एक ही वेंडिंग जोन बन पाया। जबकि तीन वेंडिंग जोन को लेकर भूमि अनुभाग ने प्रस्ताव मांगे हैं। 

Back to top button