मुख्यमंत्री भगवंत मान ने लगाया जनता दरबार: सुनी लोगों की समस्याएं

सीएम भगवंत सिंह मान ने बुधवार को जनता दरबार लगाकर अलग-अलग जिलों से आए लोगों की समस्याएं सुनीं और मौके पर ही अधिकारियों को कार्रवाई का आदेश दिया। जालंधर से पुलिस कमिश्नर और जालंधर के डीसी सहित कई अधिकारियों ने भी इसमें शिरकत की। इससे पहले सीएम मान ने पंजाब के चुनिंदा मंत्रियों के साथ एक होटल में मुलाकात की और बातचीत की।

सीएम भगवंत सिंह मान ने कहा कि जालंधर में उपचुनाव के दौरान हमने एलान किया था कि मैं हफ्ते में दो दिन जालंधर में रहूंगा। जालंधर में जीत के बाद आज हमारा पहला दिन है, हमने लोगों से मुलाकात की है। हर व्यक्ति की शिकायत सुनी जा रही है। सीएम मान ने कहा कि कोई भी व्यक्ति कभी भी आकर जालंधर में शिकायत दर्ज करवा सकता है।

सीएम मान बोले कि ऐसे में लोगों ने पहले कभी ऐसा कुछ नहीं देखा। इसलिए लोगों में इसे लेकर काफी उत्साह है। दोआबा में ज्यादातर एनआरआई लोग हैं। कई लोग हमारे पास ऐसे हैं, जोकि आम आदमी क्लीनिक के लिए जगह तक देने को तैयार हैं। लोग ऐसे कामों के लिए आगे आ रहे हैं, यह बेहद खुशी की बात है। कई शिकायतें लेकर आए रहे हैं कि उनकी दस दस साल से सुनवाई नहीं हुई। ऐसे में हमने तुरंत कार्रवाई के आदेश दिए हैं। लोग यहां से खुश होकर वापस लौट रहे हैं। सीएम मान ने एक-एक करके तमाम शिकायतकर्ताओं की अलग से बात सुनी और मौके पर समाधान का आदेश दिया। अब सप्ताह में दो दिन सीएम जालंधर में ही कैंप लगाकर काम करेंगे। इसकी शुरुआत बुधवार से कर दी गई है।

कार्यकर्ताओं व नेताओं की पीठ थपथपाई

मुख्यमंत्री ने उन कार्यकर्ताओं व नेताओं की पीठ थपथपाई, जिन्होंने जालंधर वेस्ट उपचुनाव में डटकर काम किया। मान ने कहा कि यह जीत आम आदमी पार्टी के मेहनती स्वयंसेवकों की है, जिन्होंने जालंधर पश्चिम के हर दरवाजे पर जाकर लोगों को आप सरकार के जन कल्याण कार्यों से अवगत कराया। उन्होंने आप सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल की ओर से भी कार्यकर्ताओं को धन्यवाद दिया। मान ने कहा कि यह उन लोगों के मुंह पर भी करारा तमाचा है, जिन्होंने सोचा था कि वे अरविंद केजरीवाल को जेल में डालकर आम आदमी पार्टी को खत्म कर देंगे।

हम राजनीति करने नहीं, राजनीति सिखाने आए हैं
मान ने कहा कि किसी ने भी भविष्यवाणी नहीं की थी कि मोहिंदर भगत को लगभग 60 हजार वोट मिलेंगे और हम 37,000 से अधिक वोटों के अंतर से यह सीट जीतेंगे, लेकिन लोगों ने हमारी कड़ी मेहनत का सम्मान किया। धैर्य बहुत जरूरी है। जो लोग लालच करते हैं भगवान उनकी मदद नहीं करते, बल्कि उनकी जगह किसी ”भगत” को भेज देते हैं। जिन्होंने इस उपचुनाव में पार्टी की जीत के लिए कड़ी मेहनत की। उन सभी को संगठन और सरकार में जिम्मेदारियां मिलेंगी। जब अरविंद केजरीवाल ने आम आदमी पार्टी का गठन किया था, तो उन्होंने कहा था कि हम यहां राजनीति करने नहीं, बल्कि राजनीति सिखाने आए हैं। इस दौरान कैबनिट मंत्री बलकार सिंह के अलावा पार्टी के विधायक व नेता मौजूद थे।

Back to top button