मुख्‍यमंत्री नीतीश से प्राध्‍यापक ने शिकायत की कि पढ़ाने के समय लालू ने मुझे थप्पड़ मारा..

बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार के कार्यक्रम जनता दरबार में बांका से आए एक प्राध्‍यापक ने शिकायत की कि पढ़ाने के समय लालू ने मुझे थप्पड़ मारा और उन पर केस भी कर दिया। जबकि इससे पहले उन्‍होंने मामला दर्ज कराया था जिस पर आज तक सुनवाई नहीं हुई।

 बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के कार्यक्रम जनता दरबार में लोग उस वक्त हैरान हो गए, जब बांका से आए एक प्राध्‍यापक ने कहा, ”साहब, पढ़ाने के समय लालू ने मुझे थप्पड़ मारा। मेरे खिलाफ एससी-एसटी एक्ट में मामला भी दर्ज करवा दिया है। मैंने भी मामला दर्ज कराया, लेकिन अब तक कोई सुनवाई नहीं हुई है।”

प्राध्‍यापक की शिकायत सुनकर मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार समेत वहां मौजूद सभी हैरत में पड़ गए। दरअसल, बांका से आए प्राध्‍यापक ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से जनता दरबार में लालू नाम के शख्स की शिकायत की। कहा कि वह तिलका मांझी विश्वविद्यालय मे अध्यापन का काम कर रहा था। उसी समय बिहार बंद के दौरान प्रदर्शनकारियों ने उनकी पिटाई की।

इसके बाद उनके ऊपर एससी-एसटी एक्ट के तहत केस भी दर्ज करवा दिया। उन्होंने आरोपियों के खिलाफ पहले ही केस दर्ज कराया था, लेकिन उस पर अब तक सुनवाई नहीं हुई है। जब सबको पता चला कि यह मामला पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव नहीं, बल्कि किसी और शख्स का मामला है, तब सब सामान्‍य हुए।

निर्देश पर एक्शन क्यों नहीं हुआ, देखो जरा…

मुख्यमंत्री के कार्यक्रम जनता दरबार में सीएम नीतीश के निर्देश देने के बाद भी कार्रवाई क्यों नहीं हुई। ऐसे मामलों पर सीएम नीतीश कुमार ने गुस्सा करते हुए अधिकारियों को निर्देश दिया कि आज भी तीन-चार मामले इस तरह के आ गए हैं, पहले भी आए हैं। एक्शन क्यों नहीं हुआ इसे देखिए।

दरअसल, सिवान से आए एक मामले के क्रम में मुख्यमंत्री को यह जानकारी मिली कि एक व्यक्ति के पुत्र की हत्या हो गई थी। मामले में आरोपी की गिरफ्तारी अभी तक नहीं हुई है, जबकि इसके पूर्व भी वह इस आशय की गुहार जनता दरबार में मुख्यमंत्री के समक्ष लगा चुका है। मुख्यमंत्री ने तुरंत गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव चैतन्य प्रसाद को फोन लगाया और कार्रवाई का निर्देश दिया।

इसके तुरंत बाद उन्होंने मुख्य सचिव आमिर सुबहानी और डीजीपी आरएस भट्टी को अपने पास बुलाया और पूरी बात बताई। मुख्यमंत्री ने कहा कि यहां से कहा गया था फिर भी गिरफ्तारी नहीं हो रही। बेतिया से आए इसी तरह के एक अन्य मामले में भी मुख्यमंत्री ने गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव को कार्रवाई का निर्देश दिया। पप्पू कुमार ने कहा कि वह पिछले वर्ष भी आए थे, पर अब तक कार्रवाई नहीं हुई है।

Back to top button