मुख्यमंत्री मनोहर लाल का वादा, कहा- फरीदाबाद में भी हाइवे किनारे बन सकेंगी हाईराइज बिल्डिंग

सरकार के चार साल पूरे होने पर चुनावी तैयारियों का आगाज करते हुए मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने आमजन को सस्ते घर देने का वादा दोहराते हुए अगले सप्ताह से 60 दिन के लिए ग्रुप हाउसिंग विंडो खोलने तथा टीओडी (ट्रांजिट ओरिएंटेड डेवलपमेंट) नीति को अगले तीन माह का विस्तार देने की घोषणा की।मुख्यमंत्री मनोहर लाल का वादा, कहा- फरीदाबाद में भी हाइवे किनारे बन सकेंगी हाईराइज बिल्डिंग

टीओडी के तहत अब फरीदाबाद, करनाल समेत अन्य शहरों में भी मेट्रो व हाईवे के किनारे हाईराइज बिल्डिंग बनाने का रास्ता साफ हो सकेगा। अभी तक केवल गुरुग्राम में ही मेट्रो व हाईवे किनारे टीओडी पॉलिसी के तहत निर्माण हुए हैं। 

मुख्यमंत्री शुक्रवार को दिल्ली-गुरुग्राम बॉर्डर स्थित एक होटल में आयोजित ‘राइजिंग हरियाणा-अफोर्डेबल हाउसिंग एंड हरेरा समिट’ में बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे थे। देर शाम उन्होंने सेक्टर-86 के एक होटल में आयोजित कार्यक्रम में हरियाणा फिल्म नीति का विमोचन भी किया। उन्होंने कहा कि ग्रुरुग्राम में पीपीपी मोड पर फिल्म सिटी बनाई जाएगी। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि किसानों ने जमीन अधिग्रहण के बदले फ्लोर एरिया रेश्यो समान देने में दिलचस्पी नहीं दिखाई थी, इस कारण अब उसे दोगुना किया जा रहा है। उन्होंने बिल्डरों से ग्रुप हाउसिंग का फायदा उठाते हुए अर्फोडेबल हाउसिंग टाउनशिप बनाने की बात कही।

केएमपी बनेगा इकॉनोमिक कॉरिडोर
मुख्यमंत्री ने बताया कि कुंडली-मानेसर-पलवल (केएमपी) के दोनों ओर 5-5 हजार हेक्टेयर क्षेत्र में पांच नए शहर बसाए जाएंगे। साथ ही नए इकॉनोमिक कॉरिडोर विकसित किए जाएंगे, जोकि उत्तर भारत में रियल एस्टेट क्षेत्र के विकास की दिशा में बड़ा कदम होगा। इससे राजधानी दिल्ली पर भी जनसंख्या का दबाव कम होगा। 

Back to top button