मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक की पत्नी रुजिरा को एयरपोर्ट पर रोका गया, पढ़े पूरी खबर

ऑल इंडिया तृणमूल कांग्रेस के महासचिव और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक की पत्नी रुजिरा को एयरपोर्ट पर रोका गया है। खबर है कि वह दुबई के लिए रवाना हो रही थीं। साथ ही उनके खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी हुआ है। प्रवर्तन निदेशालय ने यह कार्रवाई की है। इस मामले में अभिषेक कोर्ट की अवमानना का केस दर्ज कराने जा रहे हैं।

सोमवार को रुजिरा को डमडम एयरपोर्ट पर रोका गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जिस वक्त रुजिरा को रोका गया, वह अपने बच्चों के साथ जा रही थीं। कहा जा रहा है कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बावजूद रोके जाने के चलते अभिषेक कानूनी कार्रवाई की तैयारी कर रहे हैं। खास बात है कि टीएमसी महासचिव खुद भी कोयला घोटाला मामले में जांच की आंच का सामना कर रहे हैं।

सितंबर 2022 में अभिषेक बनर्जी की रिश्तेदार मेनका गंभीर को भी इमीग्रेशन के अधिकारियों ने कोलकाता एयरपोर्ट पर रोका था। उस दौरान वह थाइलैंड के लिए रवाना हो रही थीं। सात ही कोयला घोटाला मामले में रुजिरा और मेनका से ईडी और सीबीआई पूछताछ कर चुके हैं।

हालांकि, अब तक यह साफ नहीं है कि रुजिरा को एयरपोर्ट पर क्यों रोका गया है। मीडिया रिपोर्ट्स में सूत्रों के हवाले से बताया जा रहा है कि अधिकारियों से मिले निर्देश के बाद ही यह कार्रवाई की गई है।

Back to top button