छत्तीसगढ़: नक्सलियों ने की ग्रामीण की हत्या, लाश के पास परचा फेंक बताई वजह

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा जिले में शुक्रवार को नक्सलियों ने मुखबिरी के शक में एक ग्रामीण की हत्या कर दी। पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ तिवारी ने घटना के बारे में बताया कि बारसूर-नारायणपुर सड़क पर मालेवाही चौक के पास नक्सलियों ने इस वारदात को अंजाम दिया। यह घटना मालेवाही थाना क्षेत्र की है।

बस्तर क्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक सुंदरराज पी. ने मीडिया को बताया कि जिले के मालेवाही थाना क्षेत्र में संदिग्ध नक्सलियों ने जयराम कश्यप की गला दबाकर हत्या कर दी। सुंदरराज ने बताया कि पुलिस को जानकारी मिली है कि गुरुवार देर रात संदिग्ध नक्सलियों का दल कश्यप के गांव पहुंचा और उसे अपने साथ ले गया और शुक्रवार दोपहर बाद उसका शव बरामद किया गया। शव को पोस्टमार्टम के​ लिए भेजा गया है। पुलिस ने शव के करीब से एक पर्चा भी बरामद किया है, जिसमें नक्सलियों ने जयराम कश्यप पर पुलिस का मुखबिर होने का आरोप लगाया है।

सड़क निर्माण का विरोध कर रहे हैं नक्सली

पुलिस ने बताया कि दंतेवाड़ा के बारसूर-नारायणपुर मार्ग में इस समय सड़क निर्माण का काम चल रहा है। दंतेवाड़ा से बारसूर को जोड़ने के लिए इस सड़क को बनाया जा रहा है। जिसका नक्सली लगातार विरोध कर रहे हैं। जवानों को नुकसान पहुंचाने के लिए वे इस सड़क पर आइईडी भी लगा चुके हैं। अब ग्रामीण की हत्या कर एक बार फिर दहशत फैलाने की कोशिश की है।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि मृतक जयराम कश्यप पुलिस का मुखबिर नहीं था। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। एसपी सिद्धार्थ तिवारी ने कहा कि नक्सली विकास से बौखलाए हुए हैं, पर उनकी किसी भी धमकी से विकास कार्य नहींं रुकेगा। मालेवाही सहित दूसरे क्षेत्रों में हो रहे विकास को देख नक्सली निर्दोष ग्रामीणों की हत्या कर रहे हैं।

Back to top button