बिहार से लाकर इंदौर में चला रहा था चरस का काला कारोबार, 18.50 लाख की चरस के साथ आरोपी गिरफ्तार

मध्यप्रदेश के खंडवा जिले की कोतवाली थाना पुलिस ने लोगों को नशे का आदि बनाने वाले शातिर बदमाश को गिरफ्तार किया है। आरोपी बिहार से चरस की खेप लाकर इंदौर में नशे का काला कारोबार करता था। इसके लिए वह इंदौर से खंडवा का सफर बस से करने के बाद, खंडवा से बिहार तक का सफर ट्रेन के जरिए पूरा करता था। इस बार बिहार से नशे की खेप लाते हुए जब वह खंडवा रेलवे स्टेशन पर उतरा तो पुलिस को इसकी भनक लग गई। पुलिस की टीम ने स्टेशन से बाहर निकलते ही पार्किंग एरिया में उसे पकड़ लिया । इसके बाद पूरे मामले का खुलासा हुआ है। पुलिस ने आरोपी के पास से 18.5 लाख की चरस जब्त की है।

इंदौर में बिकती थी 300 से 500 रुपये की पुड़िया
जानकारी के अनुसार आरोपी कुछ महीने पहले ही इसी तरह के अपराध में 10 साल की सजा काटकर आया है। जेल से निकलने के बाद वह फिर नशे के काले कारोबार में लिप्त हो गया। फिलहाल पुलिस ने उसे एक दिन की रिमांड पर लिया है। पूछताछ में उसने इंदौर के चंदन नगर में 300 से 500 रुपए में पुडिया बनाकर चरस बेचना बताया है। आरोपी युवक समीरूद्दीन शेख पिता सरफुद्दीन शेख (35) चंदन गुरु अखाड़े की गली बड़वाली चौकी मल्हारगंज इंदौर का का रहने वाला है। मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया है।

आरोपी से 18.5 लाख की चरस जब्त
खंडवा सीएसपी अरविंद तोमर ने बताया कि आरोपी के पास मिले कपड़े के थैले की तलाशी ली गई तो इसमें एक प्लास्टिक की थैली में चरस मिला। आरोपी से 3 किलो 700 ग्राम चरस बरामद किया गया है, जिसकी अनुमानित कीमत 18 लाख 50 हजार रुपए है। उस पर एनडीपीएस एक्ट में प्रकरण पंजीबद्ध किया गया है।

पुलिस से बचने करता था बस का इस्तेमाल
इंदौर निवासी समीरुदीन शेख को एनडीपीएस एक्ट में दस साल की सजा हुई थी। कुछ माह पहले ही वह जेल से छूटा है। इसके बाद फिर चरस के इस काले कारोबार में लग गया। पुलिस से बचने के लिए वह बस में बैठकर खंडवा आता था और यहां से ट्रेन में सवार होकर बिहार जाता था। इस बार बिहार से वापस आते समय वह खंडवा की कोतवाली पुलिस के हाथ लग गया।

Back to top button