चंडीगढ़: 8 साल की मासूम से दरिंदगी…

चंडीगढ़: हल्लोमाजरा से लापता हुई आठ साल की बच्ची को तीन दिन तक चंडीगढ़ पुलिस तो नहीं तलाश पाई, लेकिन बच्ची का शव रविवार रात घर से सिर्फ 500 मीटर दूरी पर मिला। हल्लोमाजरा पावर ग्रिड के गेट के पास बच्ची का शव कूड़े के ढेर में पड़ा मिला। बच्ची के होठों और प्राइवेट पार्ट पर दांत से काटने के निशान मिले हैं। बच्ची का गला रेत कर हत्या की गई। आशंका ये जताई जा रही है कि बच्ची से दुष्कर्म के बाद हत्या की गई है। सैक्टर 31 थाना पुलिस ने बच्ची के शव को सैक्टर 16 जनरल अस्पताल में रखवा दिया। पुलिस का कहना है कि मंगलवार को बच्ची का पोस्टमार्टम करवाया जाएगा। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में रेप और मौत का कारण पता चलेगा।

ये बच्ची शुक्रवार को गायब हुई थी। डीएसपी साउथ दलबीर सिंह के नेतृत्व में तीन दिन से लापता हुई बच्ची की तलाश के लिए सैक्टर 31 थाना पुलिस ने इलाके में रविवार रात नौ बजे भी सर्च अभियान चलाया था। इस अभियान में साउथ डिविजन के थाना पुलिस के जवान शामिल थे। पुलिस ने हल्लोमाजरा के घरों के अंदर चेकिंग की और खाली व सुनसान इलाके में खंगाला। करीब साढ़े बारह बजे पुलिस टीम को हल्लोमाजरा की पावर ग्रिड के गेट पास कूड़ादान को चेक किया तो कूड़ादान के पास कूड़े के नीचे आठ साल की बच्ची मिली। पुलिस ने कूडे में मिली बच्ची की फोटो देखी तो वो लापता बच्ची ही निकली। बच्ची का शव अकड़ा हुआ था। बच्ची का गला रेतने, होठों और प्राइवेट पार्ट पर जख्म के निशान लगे हुए थे।

मनियारी की दुकान से सामान लेने गई थी, फिर नहीं लौटी
हल्लोमाजरा निवासी आठ वर्षीय बच्ची 19 जनवरी को मनयारी की दुकान पर सामान लेने गई थी। लेकिन बच्ची घर वापस नहीं लौटी। दोपहर तक बच्ची का कहीं पता चला तो बच्ची के पिता ने शिकायत पुलिस को दी थी। सैक्टर 31 थाना पुलिस ने बच्ची के अपहरण का मामला दर्ज कर शुक्रवार रात घर के आसपास रहने वाले किराएदारों के घरों की चेकिंग की थी, लेकिन पुलिस को कुछ नहींमिला था। अगले दिन पुलिस ने दोबारा से बच्ची की तलाश केलिए कमरों की तलाशी ली थी। तलाशी के दौरान पुलिस को एक कमरे में ताला लगा मिला और वहां रहने वाला व्यक्ति गायब था। पुलिस ने ताला तोड़कर अंदर गई तो व्यक्ति के कमरे में गद्देपर खून ही खून मिला था। पुलिस ने सीएफएसएल टीम को बुलाकर खून के सैंपल लिए थे। पुलिस ने उसके मोबाइल नंबर से पता निकाला तो आरोपी वह बिहार का पाया गया। पुलिस की टीमें आरोपी को पकड़ने के लिए बिहार रवाना हो चुकी है। 

आरोपी के मकान मालिक पर एफ.आई.आर. दर्ज
8 साल की बच्ची की हत्या के मामले में फरार आरोपी के मकान मालिक ने उसकी वेरीफिकेशन नहीं करवाई थी। इसके चते सैक्टर-31 थाना पुलिस ने हल्लौमाजरा निवासी मकान मालिक मेवा सिंह के खिलाफ डी.सी. के आदेशों की उल्लंघना की धारा 188 के तहत केस दर्ज किया है। 

Back to top button