सभापति जगदीप धनखड़ ने सचिवालय के कर्मचारियों को नवीनतम तकनीक से तालमेल बनाकर रहने की सलाह दी..

उपराष्ट्रपति और राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ ने बुधवार को सचिवालय के कर्मचारियों को नवीनतम तकनीक से तालमेल बनाकर रहने की सलाह दी, क्योंकि अब उन्हें नए संसद भवन में जाने की तैयारी करना है।

राज्यसभा सचिवालय के कर्मचारियों को किया संबोधित

राज्यसभा सचिवालय के कर्मचारियों के साथ एक खुली बैठक को संबोधित करते हुए उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने कहा कि वह कार्यबल के व्यक्तिगत और व्यावसायिक मुद्दों के समाधान के लिए संयुक्त सचिव स्तर के एक अधिकारी द्वारा संचालित एक तंत्र स्थापित करेंगे। पदभार ग्रहण करने के बाद से धनखड़ के कर्मचारियों के साथ हुई बातचीत की श्रृंखला में ‘उन्मुक्त-विचार संगोष्ठी’ हुई।

बदलते समय के साथ बिठाना होगा तालमेल- धनखड़

उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने कहा कि कर्मचारियों को बदलते समय के साथ तालमेल बिठाना होगा। आइटी समाधानों का लाभ उठाना होगा और कुशल, समर्पित और प्रतिबद्ध कार्यबल बनने के लिए काम के माहौल के लिए नवीन और वैज्ञानिक दृष्टिकोण अपनाना होगा।

उपराष्ट्रपति ने इस बात पर दिया जोर

उन्होंने कर्मचारियों से अपने परिवारों की देखभाल करने, अपने कौशल को उन्नत करने, नवीनतम तकनीक के साथ तालमेल रखने और देश को पहले रखने के लिए भी कहा ताकि संगठन को अपना सर्वश्रेष्ठ दे सकें। उपराष्ट्रपति ने जोर देकर कहा कि राज्यसभा सचिवालय अपने कर्मचारियों के आधिकारिक और व्यक्तिगत मुद्दों का ध्यान रखेगा।

Back to top button