CBSE Admit Card 2020: CBSE प्राइवेट स्टूडेंट्स के एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करे डाउनलोड

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने 10वीं और 12वीं कक्षा के प्राइवेट स्टूडेंट्स के एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। इससे पहले सीबीएसई रेगुलर स्टूडेंट्स के एडमिट कार्ड जारी कर चुका है। स्टूडेंट्स अपने एडमिट कार्ड cbse.nic.in पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं। सीबीएसई बोर्ड परीक्षा 15 फरवरी से शुरू होंगी। डेटशीट के मुताबिक दसवीं कक्षा की बोर्ड परीक्षाएं 15 फरवरी से शुरू हो रही है 15 फरवरी को दसवीं कक्षा के वोकेशनल विषयों का एग्जाम है। वहीं कोर विषयों की पहली परीक्षा 26 फरवरी को इंगलिश विषय की होगी। वहीं कोर विषय का अंतिम पेपर 18 मार्च को सामाजिक विज्ञान का होगा। वहीं 20 मार्च को अंतिम पेपर इनफोर्मेशन टेक्नोलॉजी और कंप्यूटर एप्लिकेशंस का होगा।

Loading...

बारहवीं कक्षा की परीक्षाएं  की परीक्षाओं का आयोजन भी 15 फरवरी से हो रहा है बारहवीं बोर्ड का पहला पेपर भी वोकेशनल विषयों का है वहीं कोर विषय का पहला पेपर 27 फरवरी को आयोजित होगा जो इंगलिश विषय का है। बारहवीं कक्षा का अंतिम पेपर 30 मार्च को आयोजित होगा जो सोशलॉजी का है। सीबीएसई बोर्ड 2020 परीक्षा का रिजल्ट मई के तीसरे हफ्ते में जारी होने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें: IAS इंटरव्यू में पूछा- काले और गोरे में क्या भेद होता है, जानें जवाब

CBSE 10th 12th admit card 2020 – यूं करे डाउनलोड
–  आधिकारिक वेबसाइट cbse.nic.in पर जाएं और निजी उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड पर क्लिक करें।

– नई विंडो खुलेगी फिर एडमिट कार्ड पर क्लिक करें। सीधा इस लिंक पर जाएं CBSE 10th 12th Admit Cards 2020 और एडमिट कार्ड को डाउनलोड करने के लिए आगे बढ़ें।

– एप्लिकेशन नंबर, पिछले वर्ष के रोल नंबर और वर्ष या उम्मीदवारों का नाम का चयन करें और आगे बढ़ें। डिटेल्स दर्ज करें और एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए आगे बढ़ें।

loading...
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *