लखनऊ सिटी बस हादसे में केस दर्ज, चालक गिरफ्तार, घायलों को मिलेगा मुआवजा

लखनऊ में हुसैनगंज के बर्लिंग्टन चौराहे पर बृहस्पतिवार रात भीषण सड़क हादसे में जान गंवाने वाले कैसरबाग के घसियारी मंडी निवासी 55 वर्षीय हामिद हुसैन वारसी के परिवारीजनों ने शुक्रवार को केस दर्ज करा दिया।
उधर, हादसे में घायल युवक की हालत गंभीर बताई जा रही है। इंस्पेक्टर आनंद प्रकाश शुक्ला ने बताया कि बस चालक राजू को गिरफ्तार कर लिया गया है।

मालूम हो लखनऊ के हुसैनगंज के बर्लिंग्टन चौराहा पर बृहस्पतिवार रात सिटी बस का ब्रेक फेल होने से भीषण हादसा हो गया। बेकाबू बस ने सड़क पर खड़ी कार और सामने से आ रही स्कूटी में टक्कर मार दी।

इस हादसे में दो लोगों की मौत हो गई थी और तीन लोग जख्मी हो गए थे। दहशत की वजह से बस की सवारियां खिड़कियों से कूदकर भागीं थीं।

चौराहे पर करीब एक घंटे तक अफरा-तफरी रही थी। तोड़फोड़ और आगजनी की आशंका से मौके पर पहुंचे एएसपी पूर्वी सर्वेश कुमार मिश्रा ने आसपास के थानों की फोर्स बुलवा ली थी।

इंस्पेक्टर ने बताया कि हामिद वीवीआईपी गेस्टहाउस में बिजली ठेकेदार के अधीन मेंटेनेंस करते थे। बृहस्पतिवार रात वह काम खत्म करके बर्लिंग्टन चौराहे से पैदल घर लौट रहे थे कि तभी हादसे का शिकार हो गए। उनके परिवार में पत्नी शाहीना परवीन, बेटा असलम व बेटी हिना हैं। एक बेटी सना का निकाह हो चुका है।

हामिद के परिवार के सदस्य व कैसरबाग स्थित मेराज डिस्ट्रीब्यूटर बिल्डिंग में रहने वाले शहीद हुसैन ने सिटी बस के अज्ञात चालक के खिलाफ लापरवाही से वाहन चलाने सहित अन्य धाराओं में केस कराया है। उधर, घायल वजीरगंज के मशकगंज निवासी 35 वर्षीय दुर्गा प्रसाद की हालत गंभीर बताई जा रही है।

बस हादसे के मृतकों को सिटी बस ट्रांसपोर्ट की ओर से 50-50 रुपये का मुआवजा दिया जाएगा। गोमतीनगर सिटी बस डिपो के सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक डीके गर्ग ने बताया कि बस दुर्घटना में दो की मौत हुई है।

वहीं, दो गंभीर रूप से घायलों को ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया है। तय मुआवजा जिलाधिकारी की ओर से दिया जाएगा। इसके लिए परिजन को उत्तराधिकार प्रमाण दिखाना होगा।

Loading...

Check Also

उदयपुर में ईशा अंबानी के प्री-वेडिंग की तैयारियांं शुरू

उदयपुर में ईशा अंबानी के प्री-वेडिंग की तैयारियांं शुरू

एशिया के सबसे अमीर उद्यमी उद्योगपति मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी की शादी 12 दिसम्बर …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com