बारिश के कारण रद्द हुआ मैच, श्रीलंका पर मंडराया बाहर होने का खतरा

श्रीलंका और नेपाल लॉडरहिल में अपनी-अपनी पहली जीत दर्ज करने के इरादे से आए थे। इस जीत के साथ टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 में दोनों की उम्‍मीदें जिंदा रहती। हालांकि, बारिश ने दोनों टीमों के अरमानों पर पानी फेर दिया। बारिश के कारण मैच का टॉस तक नहीं हो सका। अंपायर्स ने भारी बारिश को देखते हुए मैच रद्द करने का फैसला किया।

इस मैच के रद्द होने से नेपाल और श्रीलंका दोनों को एक-एक अंक मिला। श्रीलंका के लिए मैच का परिणाम बहुत भारी पड़ा, जिस पर टूर्नामेंट से बाहर होने का खतरा मंडराने लगा है। नेपाल के सुपर-8 में क्‍वालीफाई करने के मौके भी आसान नहीं हैं। हालांकि, ग्रुप-डी की शीर्ष टीम दक्षिण अफ्रीका की सुपर-8 में जगह पक्‍की हो गई है।

श्रीलंका की राह नहीं आसान
दक्षिण अफ्रीका सुपर-8 में क्‍वालीफाई करने वाली टूर्नामेंट की पहली टीम भी बनी। श्रीलंका को अगर सुपर-8 में क्‍वालीफाई करना है तो उसे उम्‍मीद करनी होगी कि 13 जून को बांग्‍लादेश और नीदरलैंड्स के बीच मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ जाए। फिर 16 जून को नीदरलैंड्स अपना आखिरी लीग मैच हार जाए। श्रीलंका को साथ ही चाह‍िए कि दक्षिण अफ्रीका 14 जून को नेपाल को बड़े अंतर से मात दे। फिर नेपाल 16 जून को बांग्‍लादेश को कम अंतर से हरा दे।

नेपाल को करना होगा चमत्‍कार
वहीं, नेपाल को अगर सुपर-8 में क्‍वालीफाई करना है तो उसे दक्षिण अफ्रीका व बांग्‍लादेश के खिलाफ बड़ी जीत दर्ज करनी होगी। नेपाल को यह भी प्रार्थना करनी होगी कि नीदरलैंड्स की टीम अपने बचे हुए मुकाबले नहीं जीत पाए।

बहरहाल, लॉडरहिल के मौसम ने आने वाले मैचों के मामले में मुश्किलें बढ़ा दी हैं। इस स्‍थान पर ग्रुप-ए के तीन मैच 14 जून से 16 जून के बीच खेले जाने हैं। यहां भारत, पाकिस्‍तान, कनाडा, अमेरिका और आयरलैंड (दो बार) एक्‍शन में नजर आएंगे। मगर पूरे सप्‍ताह यहां बारिश का फोरकास्‍ट दिखा रहा है, जो टीमों के लिए चिंता बन सकता है।

Back to top button