कैफे जैसी ब्लू लगून ड्रिंक बनाएं घर पर, पीकर गर्मी से मिलेगी राहत

अक्सर ऐसा होता है कि जब हम किसी क्लब या किसी पार्टी में जाते हैं, तो वहां का खाना-पीना हमारे दिल को छू जाता है। हर तरह के पकवान तो घर पर बनाए जा सकते हैं, लेकिन परेशानी आती है पेय पदार्थ बनाने में।

दरअसल, जो लोग एल्कोहल का सेवन नहीं करते हैं, वो ज्यादातर पार्टियों में मॉकटेल लेना पसंद करते हैं। मॉकटेल को बिना एल्कोहल के तैयार किया जाता है। इसका स्वाद काफी तरोताजा करने वाला होता है। यही वजह है कि आज के लेख में हम आपको एक मॉकटेल की रेसिपी बताएंगे।

हम बात कर रहे हैं ब्लू लगून की, इसका स्वाद बाकी ड्रिंक्स से काफी अलग होता है। अगर आप घर पर ही ब्लू लगून मॉकटेल तैयार करना चाहते हैं, तो चलिए बिना देर करते हुए आपको इसकी रेसिपी बताते हैं। ताकि आप भी गर्मी के इस मौसम में ही घर पर स्वादिष्ट ड्रिंक बनाकर खुद को तरोताजा कर पाएं। 

ब्लू लगून ड्रिंक बनाने का सामान
60 मिली ब्लू लगून सीरप
60 मिली नींबू का रस
100-150 मिली स्प्राइट
आइस क्यूब
नींबू की स्लाइस
चेरी

विधि
घर पर क्लब जैसी ब्लू लगून ड्रिंक अगर आप बनाना चाहते हैं तो सबसे पहले एक बड़े स्टील के गिलास में आइस क्यूब भरें। अब इसमें ब्लू लगून सीरप और नींबू का रस डालें। सभी चीजों को अच्छी तरह से मिक्स करें ताकि नींबू का रस ब्लू लगून सीरप में मिल जाए।

इसके बाद इसी गिलास में स्प्राइट कोल्ड ड्रिंक डालें। ध्यान रखें कि गिलास में कोल्ड ड्रिंक को धीरे-धीरे डालें ताकि गिलास भर जाए और सामग्री अच्छे से मिल जाए। अब कोल्ड ड्रिंक को गिलास में भरने के बाद इसे स्पून की मदद से एक बार मिक्स करें। ताकि कोल्ड ड्रिंक में सभी चीजें अच्छे से घुल जाएं।

सबसे आखिर इसे एक खूबसूरत कांच के गिलास में निकालें और इसमें आइस क्यूब डालें। इसके बाद बस गिलास को नींबू के स्लाइस और चेरी से गार्निश करें। अब आपका बिना अल्कोहल वाला ब्लू लगून मॉकटेल तैयार है। इसे ठंडा-ठंडा परोसें और आनंद लें।

Back to top button