CAA विरोध : इस छात्रा ने नहीं लिया गोल्‍ड मेडल, फिर जो हुआ वो कोई छात्र सोच भी नहीं सकता…

नई दिल्ली। नागरिकता संशोधन कानून को लेकर देश में विरोध जारी है। इस बीच मास कम्युनिकेशन में गोल्ड मेडलिस्ट पुडुचेरी यूनिवर्सिटी की एक छात्रा रबीहा अब्दुर्रहमान आज कल चर्चा में हैं। रबीहा अब्दुर्रहमान ने दीक्षांत समारोह में गोल्ड मेडल लेने से इनकार कर दिया है। रबीहा का कहना है कि मैंने एनआरसी और नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे छात्रों के प्रति एकजुटता दिखाते हुए विरोध में ऐसा किया है।

रबीहा का दावा है कि दीक्षांत समारोह शुरू होने से पहले एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने उन्हें ऑडिटोरियम छोड़ने को कहा और इस समारोह के मुख्य अतिथि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के जाने के बाद ही अंदर जाने की इजाजत दी गई। यहां राष्ट्रपति के जाने के बाद भी विद्यार्थियों को प्रमाण पत्र देने का कार्यक्रम जारी रहा था।

रबीहा को राष्ट्रपति के रहते कार्यक्रम में क्यों नहीं जाने दिया गया इसकी असल वजह से रबीहा भी खुद को अंजान बताती हैं। हालांकि, रबीहा को ये भी लगता है कि हिजाब पहनने की वजह से उसे राष्ट्रपति के रहते अंदर नहीं जाने दिया गया। केरल से ताल्लुक रखनेवाली रबीहा अब्दुरेहीम ने मास कम्यूनिकेशन विषय में परास्नातक की पढ़ाई की है।

छात्रा ने बताया कि उन्होंने अपनी डिग्री ले ली है लेकिन संशोधित नागरिकता के विरोध में प्रदर्शन कर रहे विद्यार्थियों के प्रति एकजुटता प्रकट करने के लिए स्वर्ण पदक लेने से इनकार कर दिया है। हालांकि विश्वविद्यालय के एक अधिकारी ने बताया कि उन्हें इसकी जानकारी नहीं है कि बाहर क्या हुआ है।

Back to top button