साल के अंत तक इंडियन मार्केट में दस्तक दे सकती हैं ये धांसू कारें, पढ़े पूरी खबर  

ऑटो इंडस्ट्री के लिए साल 2022 काफी खास रहा है। इस साल इलेक्ट्रिक व्हीकल से लेकर सीएनजी तक कई शानदार कारें लॉन्च हुई हैं। वहीं साल के अंत तक कुछ अन्य गाड़ियां भी इंडियन मार्केट में दस्तक दे सकती हैं। इस खबर में आपको बताने जा रहे हैं उन 3 मुख्य गाड़ियों में जिसे अगले कुछ हफ्तों में लॉन्च किया जा सकता है। इसमें मारुति, हुंडई और टोयोटा की गाड़ियों के नाम शामिल हैं।

HYUNDAI IONIQ 5

नई Ioniq 5 इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर की आधिकारिक बुकिंग 20 दिसंबर 2022 से शुरू होगी। यह मॉडल CBU (कंप्लीटली बिल्ट-अप यूनिट) के रूप में भारत आएगा और इसकी कीमत लगभग 60 लाख रुपये होने की उम्मीद है। ब्रांड के E-GMP प्लेटफॉर्म पर आधारित Hyundai Ioniq 5 को 72.6kWh और 58kWh बैटरी पैक विकल्प के साथ पेश किया जा सकता है। रेंज की बात करें तो यह इलेक्ट्रिक कार सिंगल चार्ज पर 481km की रेंज देने में सक्षम हो सकती है।

मारुति ग्रांड विटारा CNG/ टोयोटा हाइराइडर CNG

मारुति ग्रांड विटारा और टोयोटा हाइराइडर इस साल की सबसे बड़ी लॉन्चिंग में से एक थी। फेस्टिव सीजन में इन गाड़ियों की अच्छी खासी डिमांड रही है। जिसको देखते हुए कंपनी ने इसके सीएजी संस्करण को लाने का फैसला किया है। नई लॉन्च की गई मारुति ग्रांड विटारा और टोयोटा हाइराइडर एसयूवी के सीएनजी संस्करण दिसंबर 2022 में बिक्री के लिए जाने की सूचना है। हालांकि, कंपनी ने इसकी ऑफिसियल लॉन्च की घोषणा अभी नहीं की है।

jagran

टोयोटा ने पहले ही 25,000 रुपये की शुरुआती राशि पर हाइराइडर सीएनजी मॉडल के लिए प्री-ऑर्डर लेना शुरू कर दिया है। दोनों सीएनजी एसयूवी 1.5 लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन के साथ आएंगी, जिसे फैक्ट्री फिटेड सीएनजी किट से जोड़ा जाएगा। बता दें एक्सएल6 में यही सेटअप पहले से दिया जा रहा है, जो 26.32 किमी/किलोग्राम की माइलेज देने में सक्षम है।

Back to top button