अक्टूबर तक गुरु चांडाल योग का प्रकोप जारी करेगा, इन 5 राशि के जातकों पर पड़ेगा अशुभ प्रभाव-

ज्योतिष शास्त्र ने ग्रहों के महत्व के साथ-साथ उन ग्रहों की युति के बारे में भी बताया है जो ये ग्रह बना सकते हैं। जब कई ग्रह एक ही ज्योतिषीय घर में स्थित होते हैं, तो इसे युति कहा जाता है। 22 अप्रैल को जब गुरु और राहु मेष राशि में युति कर रहे थे, तो मेष राशि में भी कुछ ऐसा ही हुआ था। ज्योतिषियों का मानना ​​है कि राहु और गुरु की युति से चांडाल योग बनता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार चांडाल योग शुभ नहीं होता है। इस युति के कारण अशांति रहेगी और सभी राशियों को अपने जीवन में बड़ी उथल-पुथल की आशंका हो सकती है।

गुरु और राहु दोनों एक ही समय में मेष राशि में मौजूद हैं और एक युति बना रहे हैं, इसलिए 22 अप्रैल को मेष राशि में गुरु चांडाल योग बना था। यह योग अगले छह महीनों तक जारी रहेगा। इस युति के साथ-साथ गुरु चांडाल योग का राशियों पर प्रभाव तब समाप्त होगा जब राहु 30 अक्टूबर को मेष राशि को छोड़कर मीन राशि में प्रवेश करेगा। यानी 22 अप्रैल से 30 अक्टूबर तक सभी राशियों को गुरु चांडाल योग के प्रभाव का अनुभव होगा।

चांडाल योग 5 राशियों पर कहर बरपा सकता है-

1. मेष: मेष राशि में यह वाकई अशुभ योग बना है। ऐसे में मेष राशि के जातकों के जीवन में आने वाले छह महीनों में धन की परेशानी, निवेश संबंधी परेशानी, स्वास्थ्य संबंधी परेशानी और प्रतिकूल व्यावसायिक परिणाम आने के संकेत मिल रहे हैं। राहु के कारण व्यापार में हानि हो सकती है और यदि आप इस समय में निवेश करते हैं तो आपको धन हानि भी हो सकती है। हो सके तो ऐसी स्थिति में निवेश करने से बचें और निवेश करने के अपने फैसले पर पुनर्विचार करें। स्वास्थ्य के प्रति अतिरिक्त सावधानी बरतें।

2. मिथुन राशि: मिथुन राशि के जातकों को अगले छह महीनों के लिए अत्यधिक सावधानी बरतने की सलाह दी जाती है। अपने व्यवसाय या निवेश के बारे में निर्णय लेते समय जल्दबाजी न करें, ऐसा न करने पर हानि हो सकती है। चाहे आप नौकरी कर रहे हों या व्यवसाय कर रहे हों, धैर्य से काम लें। वरना आप गंभीर समस्याओं में फंसने का जोखिम उठाते हैं। आप जो कहते हैं उस पर आपको ध्यान देना चाहिए नहीं तो आपके रिश्ते को नुकसान पहुंच सकता है। साथ ही आर्थिक हानि होने के भी प्रबल योग हैं।

3. कन्या: इसके बाद कन्या गुरु चांडाल योग के प्रभावों का अनुभव करने वाली तीसरी राशि होगी। अगले छह महीनों में आपकी आर्थिक स्थिति काफी जोखिम भरी हो सकती है और आपका फिजूलखर्ची भी बिगड़ सकती है। इस दौरान आपको कोई कर्ज लेना पड़ सकता है, जिसे बाद में चुकाना आपके लिए मुश्किल हो सकता है। पारिवारिक कलह के साथ-साथ रुके हुए काम और खराब सेहत के भी संकेत हैं।

4. धनु: धनु राशि चक्र की चौथी राशि है जिसके लिए गुरु चांडाल योग परेशानी पैदा कर सकता है। इस समय कर्मचारियों का अपने नियोक्ता से मतभेद हो सकता है। साथ ही कारोबारियों को आमदनी का नुकसान हो सकता है। इस समय निवेश की बिल्कुल भी सिफारिश नहीं की जाती है। आपकी आर्थिक स्थिति समस्याग्रस्त हो सकती है। साथ ही वाहन सावधानी से चलाएं अन्यथा दुर्घटना के भी योग हैं।

5. मकर राशि: गुरु चांडाल योग जिस राशि के लिए अत्यंत अशुभ रहने वाला है। इस समय के दौरान, आपका पारिवारिक जीवन अनुकूल नहीं रहेगा, घर में बेवजह ही बहस छिड़ सकती है, आपके वैवाहिक जीवन पर भी नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है, आपकी आर्थिक स्थिति डांवाडोल रह सकती है, आपको निराशा और करियर में बाधा का सामना करना पड़ सकता है। फिजूलखर्ची आपको मानसिक रूप से और भी तनावग्रस्त बना सकती है।

Back to top button